सर्वाधिक पढ़ी गईं

NI-CET 2021 की 16 जून की परीक्षा सुप्रीम कोर्ट ने टाली, पीजी मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए होना था एक्ज़ाम

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए NI-CET 2021 की परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए टालने का आदेश दिया है.

Updated: Jun 11, 2021 3:55 PM
NI-CET 2021 exam for medical PG admission postponed for at least one month orders supreme courtसुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए NI-CET 2021 परीक्षा को टालने का आदेश दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए NI-CET 2021 परीक्षा को टालने का आदेश दिया है. SC ने 16 जून को होने वाली सभी AIIMS, JIPMER, PGIMER और NIMHANS के पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज में दाखिले की परीक्षा INI-CET 2021 को कम से कम एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश दिया. कोर्ट ने 16 जून को परीक्षा तय करने को मनमाना बताया है.

जस्टिस इंदिरा बैनर्जी और एमआर शाह की बेंच ने पीजी मेडिकल में दाखिला लेने के लिए तैयारी कर रहे डॉक्टरों की याचिका पर यह फैसला लिया है, जिन्होंने INI CET 2021 को 16 जून को तय करने वाले नोटिफिकेशन को चुनौती दी थी.

कोर्ट ने क्या कहा?

बेच ने कहा कि परीक्षा की वजह से आवेदकों के सामने आ रही मुश्किल को देखते हुए और बहुत से आवेदकों को कोविड की ड्यूटी के कारण परीक्षा केंद्र से दूर रह रहे हैं, इसलिए परीक्षा को स्थगित करने की जरूरत है.

इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में 815 सीटों के लिए करीब 80,000 आवेदक कोशिश कर रहे थे, जिसका संचालन एम्स द्वारा किया जा रहा है. ये 815 सीटें AIIMS और JIPMER, पुडुचेरी, NIMHANS, बेंगलुरू और PGIMER, चंडीगढ़ के 8 संस्थानों में मौजूद हैं.

INI CET 2021 शुरुआत में 8 जून को होने वाला था, लेकिन बाद में इसे कोरोना महामारी को देखते हुए 16 जून की तारीख तक टाल दिया गया था.

दुनिया की टॉप 200 में भारत के सिर्फ तीन संस्थान, Top-1000 में JNU पहली बार शामिल तो BHU-AMU हुए बाहर

इससे पहले मई के महीने में NEET-PG को कम से कम चार महीनों तक टाल दिया गया था. इसका मकसद बड़ी संख्या में योग्य डॉक्टरों को महामारी की ड्यूटी के लिए उपलब्ध कराना और मेडिकल इंटर्न्स की भी सेवा का फायदा लेना था. पीएमओ ने एक बयान में कहा था कि अंतिम वर्ष MBBS छात्रों की सेवाओं को भी सेवाओं जैसे टेलिकंसल्टेशन और कम लक्षण वाले कोविड मामलों की निगरानी में लगाया जा सकेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. NI-CET 2021 की 16 जून की परीक्षा सुप्रीम कोर्ट ने टाली, पीजी मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए होना था एक्ज़ाम

Go to Top