मुख्य समाचार:
  1. यात्रीगण ये नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ही है, हैरान कर देगी ऐसी खूबसूरती

यात्रीगण ये नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ही है, हैरान कर देगी ऐसी खूबसूरती

New Delhi Railway Station : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तारीफ की.

March 14, 2019 4:10 PM
new delhi railway station got revamped railway minister piyush goyal tweets thisNew Delhi Railway Station : इस महीने के अंत तक 68 रेलवे स्टेशनों का काया-कल्प हो जाएगा.

New Delhi Railway Station : अगर आप नई दिल्ली स्टेशन जा रहे हैं तो ये सोचकर घबराइएगा मत कि कहीं आप किसी गलत पते पर तो नहीं आ गए. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को इतना खूबसूरत बना दिया गया है कि कोई भी देखकर हैरान रह जाएगा. नई दिल्ली रेलवे को खूबसूरत पेंटिंग्स से सजाया गया है. आकर्षक डिजाइन और पैटर्न के साथ नई दिल्ली स्टेशन रंगों से चमक उठा है. साज-सजावट के साथ-साथ नई दिल्ली स्टेशन पर LCD स्क्रीन, LED लाइट और एस्केलेटर्स की सुविधा भी दी गई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि साफ प्लैटफॉर्म के साथ-साथ पैसेंजर को सोलर एनर्जी से सभी सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल का ट्वीट :

महीने के अंत तक 68 रेलवे स्टेशन की कायाकल्प का प्लान

हाल के ही कुछ महीनों में देश के कई सारे रेलवे स्टेशनों को रेनोवेट किया गया है. हाल ही में जयपुर जंक्शन, मथुरा जंक्शन, हरिद्वार जंक्शन, लोनावला स्टेशन, साईंनगर स्टेशन आदि को नए सिरे से सजाया गया है. इन सभी रेलवे स्टेशन पर LED लाइट्स, नई बेंच, नए सिरे से सजे हुए वेटिंग रूम, लॉन्ज, साफ टॉयलेट, रेनोवेट किया पार्किंग एरिया जैसी सुविधाएं हैं. रेलवे मंत्रायल का ये प्लान है कि इस महीने के अंत तक 68 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प हो जाएगा.

50 स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 7500 करोड़ का निवेश

new delhi railway station got revamped railway minister piyush goyal tweets thisनई दिल्ली रेलवे स्टेशन

हाल ही में रेलवे मिनिस्ट्री ने ये घोषणा की थी कि जल्द ही 690 रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट स्टैंडर्ड की लाइट होगी. इसके अलावा रेलवे मिनिस्ट्री हबीबगंज रेलवे स्टेशन और गांधी नगर रेलवे स्टेशन को भी विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन में तब्दील करने जा रही है. इसके अलावा इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन ने 50 रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण और साज-सजावट के लिए 7500 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

Go to Top