भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, बोले, प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री दोनों को अर्थशास्त्र की समझ नहीं

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने यह भी कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद मामले पर सरकार के कामकाज से वे संतुष्ट नहीं हैं.

Neither PM nor finance minister know economics: Subramanian Swamy
भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र की अपनी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. (फोटो – इंडियन एक्सप्रेस)

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र की अपनी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मथुरा में अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री दोनों ही अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं. उन्होंने देश में महंगाई के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वह किसी से सलाह नहीं लेती हैं. उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में कहा, “सरकार अर्थशास्त्र नहीं समझती है. न प्रधानमंत्री को इसके बारे में पता है और न ही वित्त मंत्री को.” उन्होंने आगे यह आरोप भी लगाया कि वे इस पर किसी से सलाह नहीं लेते हैं.

Netflix पर मनोरंजन हुआ 60% तक सस्ता, जानिए अब कितनी चुकानी होगी कीमत

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को इतना भी नहीं पता कि विकास दर में गिरावट आने पर क्या करना चाहिए. कुछ हिंदुत्व समूहों के दावे पर कि हिंदू पूजा स्थल उन जगहों पर होते थे जहां अब मस्जिदें हैं, सांसद ने कहा कि केंद्र को पूजा स्थल (स्पेशल प्रॉविजन) अधिनियम 1991 को निरस्त करने के लिए उनके द्वारा दायर मुकदमे का जवाब देना बाकी है.

Nandan Terry IPO: टॉवल बनाने वाली कंपनी लाएगी 255 करोड़ का IPO, SEBI में दाखिए किए दस्तावेज

क्या है पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम 1991

यह कानून कहता है कि 15 अगस्त 1947 से पहले अस्तित्व में आए किसी भी धर्म के पूजा स्थल को किसी दूसरे धर्म के पूजा स्थल में नहीं बदला जा सकता. अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसे एक से तीन साल तक की जेल और जुर्माना हो सकता है. इसके अलावा, भाजपा नेता ने यह भी कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद मामले पर भी वे सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News