मुख्य समाचार:
  1. फोनी के कारण ओडिशा में नीट परीक्षा टली, राज्य सरकार के अनुरोध पर लिया गया फैसला

फोनी के कारण ओडिशा में नीट परीक्षा टली, राज्य सरकार के अनुरोध पर लिया गया फैसला

राज्य में राहत एवं पुनर्वास कार्य के मद्देनजर ओडिशा प्रशासन की ओर से मिले अनुरोध के बाद यह फैसला किया गया.

May 4, 2019 6:38 PM
odisa, fani, neet, neet examination, neet 2019, medical entrance, hdr ministry, neet postponed, नीट, फोनी, फानी, नीट परीक्षा, नीट 2019, fani cycloneचक्रवाती तूफान फोनी के कारण 12 लोगों की मौत हो चुकी है. (Image- Twitter)

मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि चक्रवात फोनी के कारण ओडिशा में राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (नीट), 2019 टाल दी गयी है. राज्य में राहत एवं पुनर्वास कार्य के मद्देनजर ओडिशा प्रशासन की ओर से मिले अनुरोध के बाद यह फैसला किया गया. एचआरडी सचिव आर. सुब्रमण्यम ने ट्वीट किया, ‘‘Fani चक्रवात के मद्देनजर चलाए जा रहे राहत और पुनर्वास कार्य को लेकर ओडिशा सरकार के अनुरोध के बाद राज्य में पांच मई को होने वाली NEET परीक्षा टाल दी गयी है. ओडिशा में परीक्षा के लिए संशोधित तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी.’’

चक्रवाती तूफान Fani से 12 लोगों की मौत

शुक्रवार को ओडिशा के तट पर पहुंचने वाले चक्रवाती तूफान फोनी के कारण राज्य में काफी नुकसान हुआ. ओडिशा में तबाही मचाने के बाद यह तूफान पश्चिम बंगाल की ओर प्रवेश कर गया. अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के मयूरभंज जिले में चार और लोगों की मौत के साथ ही हताहतों की संख्या 12 हो चुकी है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop