सर्वाधिक पढ़ी गईं

National Girl Child Day: उत्तराखंड में एक दिन की मुख्यमंत्री बनीं हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी, BSc एग्रीकल्चर की हैं छात्रा

सृष्टि के सामने सभी विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग के कार्यों का प्रेजेंटेशन दिया.

Updated: Jan 24, 2021 6:21 PM
National Girl Child Day, srishti goswami, uttarakhand one day chief minister, who is srishti goswamiImage: ANI

National Girl Child Day: 24 जनवरी को भारत में नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के रूप में मनाया जाता है. इस साल इस मौके पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनीं. उन्होंने देहरादून में बाल विधानसभा का संचालन किया. सृष्टि के सामने सभी विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग के कार्यों का प्रेजेंटेशन दिया.

उत्तराखंड की यह बाल विधानसभा तीन साल में एक बार आयोजित की जाती है. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है. इस बार बाल विधानसभा में मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी को बनाया गया. रविवार को बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित हुई. देहरादून पहुंच कर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया. कार्यक्रम में बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत मौजूद रहे.

किसानों की ट्रैक्टर रैली: टिकरी बॉर्डर पर होंगे दो-ढाई लाख ट्रैक्टर; पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी से जुटना शुरू

B.Sc एग्रीकल्चर की छात्रा सृष्टि

24 वर्षीय सृष्टि हरिद्वार के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं और रुड़की के BSM पीजी कॉलेज से ‌BSc एग्रीकल्चर में 7वें सेमेस्टर की छात्रा हैं. उनके पिता प्रवीण पुरी की गांव में छोटी सी दुकान है और मां सुधा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं. सृष्टि गोस्वामी को इससे पहले 2018 में हुई बाल विधानसभा में कानून निर्माता चुना गया था. साल 2019 में वह गर्ल्स इंटरनेशनल लीडरशिप कार्यक्रम में थाइलैंड में भारत की अगुआई कर चुकी हैं.

Input: ANI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. National Girl Child Day: उत्तराखंड में एक दिन की मुख्यमंत्री बनीं हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी, BSc एग्रीकल्चर की हैं छात्रा

Go to Top