सर्वाधिक पढ़ी गईं

मोदी-नेतन्याहू रोड शो: इजराइल से आया मेरा दोस्त, दोस्त को ‘शालोम’ करो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अहमदाबाद में आठ किलोमीटर का रोड शो किया किया।

January 17, 2018 2:23 PM
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू , नरेंद्र मोदी, रोड शो, भारत, अहमदाबाद, MODI NETANYAHU ROAD SHOWस्वागत के लिए खासतौर पर हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक के रास्ते को नेतन्याहू और उनकी पत्नी का स्वागत करने के लिये सजाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अहमदाबाद में आठ किलोमीटर का रोड शो किया किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने  हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक  रोडशो  किया। मोदी के गृहराज्य पहुंचने के बाद दोनों नेता और इस्राइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सारा नेतन्याहू यहां सरदार वल्लभभाई पटेल हवाईअड्डे से एक कार में बैठे।

साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ रोड शो 

रोडशो आठ किलोमीटर की दूर तय करने के बाद साबरमती आश्रम में समाप्त हुआ।अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने पहले बताया था कि आठ किलोमीटर के रास्ते में सड़क किनारे तकरीबन 50 मंच तैयार किये थे, जहां विभिन्न राज्यों की मंडलियां अतिथियों का स्वागत करने के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत में सजाया गया शहर 

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत के लिए खासतौर पर हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक के रास्ते को नेतन्याहू और उनकी पत्नी का स्वागत करने के लिये सजाया गया। नेतन्याहू तीसरे ऐसे अंतरराष्ट्रीय नेता हैं, जिनकी मोदी अपने गृहराज्य गुजरात में मेजबानी कर रहे हैं।

इससे पहले शिजों आबे और शी जिनपिंग के साथ किया था रोडशो

मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी पिछले साल सितंबर में यहां रोडशो किया था। मोदी ने आबे और उनकी पत्नी को साबरमती आश्रम के आस-पास का इलाका दिखाया था।मोदी और आबे ने साबरमती रिवरफ्रंट पर भी कुछ वक्त बिताया था। साबरमती रिवरफ्रंट मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान विकसित किया गया था।मोदी 2014 में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा के दौरान उन्हें और उनकी पत्नी को भी रिवरफ्रंट दिखाने ले गए थे।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मोदी-नेतन्याहू रोड शो: इजराइल से आया मेरा दोस्त, दोस्त को ‘शालोम’ करो

Go to Top