मुख्य समाचार:

Mumbai building collapse: मुंबई में बारिश के बाद दो जगह इमारत गिरने से हादसा, 4 की मौत और कई लोग घायल

Mumbai building collapse: मुंबई के फोर्ट में भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया है.

Updated: Jul 16, 2020 9:25 PM

 

mumbai building collapsed in fort area four fire tenders at spot rescue operations underwayमुंबई के फोर्ट में भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया है. (Photo: ANI)

मुंबई में बारिश के बाद इमारत गिरने की दो घटनाओं में चार लोगों की मौत और कई लोग जख्मी हुए हैं. अखिकारियों ने बताया कि जहां दो लोगों की मौक सबअर्बन मलवानी में चॉल के एक हिस्से के ढहने के बाद हुई. वहीं, दो लोगों की जान दक्षिण मुंबई के फोर्ट क्षेत्र में एक पुरानी इमारत के हिस्से के गिरने के बाद हुई है.

मुंबई के फोर्ट में भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया है. हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है. शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि उन्हें पता चला है कि बिल्डिंग में निर्माण का काम चल रहा था. उन्होंने बताया कि अभी भी जो परिवार बिल्डिंग में मौजूद हैं, उन्हें बाहर निकाला जाएगा. एक सिविल अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में एक पुरानी छह मंजिला इमारत का हिस्सा गिर गया और अब तक किसी भी घायल की खबर नहीं है.

आठ दमकल की गाड़ियां मौजूद

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि करीब शाम 4 बजकर 45 मिनट पर भानुशाली बिल्डिंग का कॉर्नर का हिस्सा गिरा. उन्होंने कहा कि मौके पर आठ फायर इंजन, कुछ बचाव वाहन और एंबुलेंस गई हैं. इसमें कई लोगों के फंसे होने की उम्मीद है. साथ ही कुछ लोगों की इमारत के उस हिस्से में फंसे होने की संभावना है जो सही अवस्था में है, क्योंकि सीढ़ियां बंद हो गई हैं. उन्होंने बताया कि फंसे हुए लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करके बचाया जा रहा है.

पिछले दो दिनों के दौरान भारी बारिश हुई है. इमारत का लगभग 30 से 40 फीसदी गिरा है. बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि इमारत से दो लोगों को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Maharashtra Board HSC Result 2020: महाराष्ट्र में 12वीं कक्षा के नतीजों का एलान; 90.66 बच्चे पास, कहां देखें रिजल्ट

दिन में एक चॉल ढही थी

आज दिन में मुंबई के मलाड क्षेत्र में अब्दुल हामिद मार्ग पर भी एक चॉल ढह गई थी. चार लोगों को बचाया गया है और अस्पताल में भेजा गया है. खोजने और बचाव का काम जारी है. चार फायर इंजन, एक रेस्क्यू वैन और एक एंबुलेंस मौके पर मौजूद हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Mumbai building collapse: मुंबई में बारिश के बाद दो जगह इमारत गिरने से हादसा, 4 की मौत और कई लोग घायल

Go to Top