सर्वाधिक पढ़ी गईं

Mukesh Ambani Case: NIA ने सीज की इनोवा कार, सचिन वाजे को 25 मार्च तक कस्टडी में भेजा गया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को एक सफेद इनोवा कार को सीज किया है.

Updated: Mar 14, 2021 4:25 PM
Mukesh Ambani Case NIA siezes innova car sachin waze presented before courtराष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को एक सफेद इनोवा कार को सीज किया है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), जो मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक पदार्थ के साथ वाहन के मामले की जांच कर रही है, उसने रविवार को एक सफेद इनोवा कार को सीज किया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह समान इनोवा कार है, जो विस्फोटक वाली स्कोर्पियो गाड़ी का पीछा कर रही था, जिसके बाद उसे 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के बाहर खड़ा किया गया.

शनिवार रात को सचिन वाजे हुए थे गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इनोवा, जिसमें Tardeo RTO का रजिस्ट्रेशन नंबर MH 01 ZA 403 और पुलिस लिखा हुआ है, NIA के पेडर रोड स्थित दफ्तर पर वैन की मदद से लाई गई. इस मामले में शनिवार रात को सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं, मुंबई पुलिस ऑफिसर सचिन वाजे को 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में भेज दिया गया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने रविवार को सचिन वाजे को मुंबई में एक कोर्ट के सामने पेश किया था. एक अधिकारी ने बताया कि वाजे को दक्षिण मुंबई में कोर्ट तक एक स्थानीय अस्पताल में मेडिकल निरीक्षण के लिए ले जाने के बाद लाया गया था. NIA ने वाजे को शनिवार रात को विस्फोटक पदार्थ वाले वाहन को खड़े करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वाजे को एजेंसी के कुम्बाला हिल स्थित दफ्तर में उनका बयान दर्ज कराने के लिए शनिवार को लगभग सुबह साढ़े 11 बजे समन किया गया था.

Privatisation: केंद्र सरकार दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद एयरपोर्ट्स में बेचेगी हिस्सेदारी; अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए योजना

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के मुंबई में स्थित घर के पास 25 फरवरी को एक संदिग्ध वाहन विस्फोटक सामग्री gelatin के साथ मिला था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि वाहन अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के करीब Carmichael रोड पर पाया गया. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने न्यूजचैनलों को बताया था कि वाहन जो स्कोरपियो वैन है, वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बहुमंजिला निवास स्थान पर कुछ दूरी पर पाया गया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Mukesh Ambani Case: NIA ने सीज की इनोवा कार, सचिन वाजे को 25 मार्च तक कस्टडी में भेजा गया

Go to Top