मुख्य समाचार:
  1. MS धोनी के साथ आम्रपाली ग्रुप ने कितना किया लेन-देन, SC ने मांगा पूरा ब्यौरा

MS धोनी के साथ आम्रपाली ग्रुप ने कितना किया लेन-देन, SC ने मांगा पूरा ब्यौरा

धोनी ने सुप्रीम कोर्ट से की है आम्रपाली ग्रुप की शिकायत

April 30, 2019 3:10 PM
MS Dhoni, Supreme Court, Amrapali Group, transactions, Cricketer, महेंद्र सिंह धोनी, सुप्रीम कोर्ट, Brand Ambassadorधोनी ने सुप्रीम कोर्ट से की है आम्रपाली ग्रुप की शिकायत

MS Dhoni: सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप से भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने सभी लेन-देन के संबंध में ब्योरा मांगा है. कोर्ट ने बुधवार तक इसका मूल्‍यांकन करने का निर्देश दिया है. इसके पहने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान धोनी ने सुप्रीम कोर्ट से आम्रपाली ग्रुप पर अपने साथ धोखाधड़ी की शिकायत की थी. धोनी ने कोर्ट से कहा था आम्रपाली ग्रुप ने उनके साथ कई डील किए, लेकिन उनकी सेवाओं के लिए भुगतान नहीं किया.

MS Dhoni: 39 करोड़ का मामला

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि कंपनी पर उनका कुल 38.95 करोड़ रुपये बकाया है. जिसमें से 22.53 करोड़ रुपये मूलधन हैं और 16.42 करोड़ रुपये ब्याज होगा. ब्याज 18 फीसदी सालाना के हिसाब से कैलकुलेट किया गया है. उन्‍होंने कोर्ट को यह भी बताया कि रांची में आम्रपाली सफारी में एक पेंट हाउस बुक किया था, लेकिन वह तैयार होकर अब तक नहीं मिला.

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने अब आम्रपाली ग्रुप को धोनी के साथ सभी लेन-देन और खिलाड़ी को किए गए भुगतान की विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दिया है. बता दें कि आम्रपाली ग्रुप पिछले कई सालों से आर्थिक समस्‍या से जूझ रहा है क्‍योंकि 46,000 से अधिक खरीददार सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुके हैं. खरीददारों का कहना है कि एडवांस में पैसा जमा करने के बावजूद अब तक घर तैयार होकर नहीं मिला.

CMD और डायरेक्टर को जेल

सुप्रीम कोर्ट आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ 46 हजार होमबायर्स की याचिका पर सुनवाई कर रहा है, जिन्हें समय पर फ्लैट नहीं दिया गया है. कोर्ट ने ग्रुप की सभी संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया है. वहीं, आम्रपाली ग्रुप पर शिकंजा कसते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 28 फरवरी को इसके सीएमडी अनिल शर्मा और दो डायरेक्टर्स शिव प्रिय और अजय कुमार को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

Go to Top