मुख्य समाचार:

मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का इस्तीफा, विश्वासमत से पहले एलान

ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के 16 कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी.

March 20, 2020 1:09 PM
MP CM Kamal Nath decides to tender his resignation to the Governor todayज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के 22 कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी. (ANI)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शुक्रवार को विश्वास मत से पहले अपना इस्तीफा देने का एलान कर दिया. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा, ”मैं राज्यपाल को आज अपना इस्तीफा दूंगा.” कमलनाथ के इस्तीफे के साथ ही राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी सरकार गिर जाएगी. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के 22 कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी. इससे पहले सिंधिया ने कांग्रेस का दाम छोड़कर बीजेपी का हाथ पकड़ लिया है.

कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे के बाद अल्पमत में आ चुकी कमलनाथ सरकार को गवर्नर लालजी टंडन ने फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए कहा था. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज कमलनाथ सरकार को विश्वास मत हासिल करने का आदेश दिया था. इससे पहले मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने कहा, मैंने 16 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. विधानसभा का इतिहास है कि इतनी ज्यादा संख्या में विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करना एक अध्यक्ष को कितना भारी लगता है, कितना दुखी मन होता है. लेकिन क्या करें सदस्य खुद इस्तीफा दे रहे हैं.

इस्तीफे के एलान से पहले कमलनाथ ने कहा, बीजेपी सोचती है कि मेरे प्रदेश को हराकर के खुद जीत जाएगी. तो वे ऐसा कभी नहीं कर सकतें. 15 महीनों में मेरा प्रयास रहा कि हम प्रदेश को नई दिशा दें, प्रदेश की तस्वीर बदलें. मेरा क्या कसूर था? इन 15 महीनों में मेरी क्या गलती थी?

कमलनाथ का आरोप- BJP ने मेरे साथ साजिश की

CM कमलनाथ ने कहा कि इन 15 महीनों में बीजेपी ने लगातार मेरे खिलाफ साजिश की. भाजपा पहले दिन से साजिश कर रही थी और आज हमारे 22 विधायकों को कर्नाटक में बंधक बनाकर रखा हुआ है. भाजपा ने करोड़ों रुपयों का खेल खेला है. प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने वाले इन लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी. हमने इन 15 महीनों में मिलावटमुक्त सरकार बनाने की कोशिश की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का इस्तीफा, विश्वासमत से पहले एलान

Go to Top