मुख्य समाचार:

Modi swearing-in ceremony: अंबानी, अडानी, रतन टाटा और बिल गेट्स मेहमानों की लिस्ट में

PM नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है.

May 30, 2019 1:37 PM
PM Modi swearing in ceremony guest list, Mukesh Ambani, Gautam Adani, Ratan Tata, Bill Gates, shahrukh khan, rahul dravidPM नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है.

PM Modi swearing-in ceremony: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि नामचीन उद्योगपतियों मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

सूत्रों के अनुसार, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और टाटा के अलावा उद्योगपतियों अजय पिरामल, जॉन चैम्बर्स और बिल गेट्स भी आमंत्रित हैं. इसके अलावा कॉरपोरेट जगत के मेहमानों की लिस्ट में कुमारमंगलम बिड़ला, पंजक पटेल, राजन मित्तल, राकेश मित्तल, आचार्स बालकृष्ण, एन चंद्रा, उदय कोटक, आनंद महिंद्रा, सज्जन जिंदल, दीपक पारेख, अनिल सिंघवी भी शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी न्योता भेजा गया है.

कंगना रनौत, शाहरुख, रजनीकांत को भी न्यौता

मोदी के मेहमानों की लिस्ट में फिल्म जगत के दिग्गज नाम भी शामिल हैं. फिल्मी सितारों की लिस्ट में कंगना रनौत, शाहरुख खान, रजनीकांत, संजय लीला भंसाली, करण जौहर को निमंत्रण भेजा गया है.

खेल जगत से राहुल द्रविड़, सायना नेहवाल भी लिस्ट में

सूत्रों के अनुसार, खेल जगत से कई दिग्गज खिलाड़ियों को मोदी के शपथ ग्रहण के लिए न्यौता भेजा गया है. इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, पूर्व धावक पी टी ऊषा और जिम्नास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है.

इन नेताओं को भी न्योता

सूत्रों के अनुसार, मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी न्योता भेजा गया है.

सूत्रों के अनुसार, हालांकि, आमंत्रित व्यक्तियों में से अभी तक किसी के समारोह में शरीक होने को लेकर पुष्टि नहीं की गई है. ममता बनर्जी ने आने से इनकार कर दिया है. कुल मिलाकर छह हजार से ज्यादा अतिथियों के समारोह में शरीक होने की संभावना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Modi swearing-in ceremony: अंबानी, अडानी, रतन टाटा और बिल गेट्स मेहमानों की लिस्ट में

Go to Top