सर्वाधिक पढ़ी गईं

वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक बैंकों को जोखिम की पहचान के लिए दिया 15 दिन का समय

घोटाले में फंसे पंजाब नेशनल बैंक ने कल देर रात कहा था कि घोटाले की राशि पहले के आकलन के मुकाबले 20.42 करोड़ डॉलर बढ़ सकती है.

February 27, 2018 5:48 PM
finance miniter, arun jaitley, pnb scam, pnb fraud, pnb ghotala, punjab national bank, nirav modi, psu banksघोटाले में फंसे पंजाब नेशनल बैंक ने कल देर रात कहा था कि घोटाले की राशि पहले के आकलन के मुकाबले 20.42 करोड़ डॉलर बढ़ सकती है. (PTI)

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने आज कहा कि परिचालन एवं प्रौद्योगिकी के बढ़ते जोखिम के मद्देनजर खामियों की पहचान कर आवश्यक तैयारी के संबंध में प्राथमिक कदम उठाने के लिए सार्वजनिक बैंकों को 15 दिन का समय दिया गया है. पीएनबी घोटाले की राशि बढ़कर 12,700 करोड़ रुपये होने के साथ उन्होंने यह बात कही. सार्वजनिक बैंकों के कार्यकारी निदेशकों तथा मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारियों को बढ़ते जोखिम से निपटने के लिए रूपरेखा तैयार करने के लिए कहा गया है.

पीएनबी में 1,300 करोड़ रुपये का एक और घोटाला

कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘परिचालन एवं प्रौद्योगिकी संबंधी जोखिमों के बढ़ने के मद्देनजर कमियों की पहचान करने, उन्हें दूर करने, प्राथमिक कदम उठाने, श्रेष्ठ प्रक्रियाओं से सीख तकनीकी समाधान समेत रणनीति तैयार करने तथा वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही स्पष्ट करने के लिए सार्वजनिक बैंकों को 15 दिन की समयसीमा दी गयी है.’’ घोटाले में फंसे पंजाब नेशनल बैंक ने कल देर रात कहा था कि घोटाले की राशि पहले के आकलन के मुकाबले 20.42 करोड़ डॉलर बढ़ सकती है.

पीएनबी अधिकारियों से पूछताछ, 10 के खिलाफ एलओसी जारी

कुमार ने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र के श्रेष्ठ चलन से सीखना और मौजूदा व्यवस्था में कमियों की पहचान करना कार्यकारी निदेशकों एवं मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी. उन्हें अपने बैंक के परिचालन जोखिम प्रबंधन व्यवस्था का आकलन करना होगा और बेहतर बनाने के लिए कमियों की पहचान कर उसे दूर करना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक बैंकों को जोखिम की पहचान के लिए दिया 15 दिन का समय

Go to Top