मुख्य समाचार:

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में भूकंप के हल्के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 दर्ज की गई तीव्रता

पश्चिम बंगाल से करीब 200 किमी दूर बांकुरा जिले में लोगों ने धरती की सतह पर कंपन को महसूस किया.

April 8, 2020 1:25 PM
Mild earthquake hits Bankura district of West Bengal on Wednesdayपश्चिम बंगाल से करीब 200 किमी दूर बांकुरा जिले में लोगों ने धरती की सतह पर कंपन को महसूस किया.

पश्चिम बंगाल में कुछ जगह पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. IMD अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में भूकंप के हल्के झटके आए हैं. रिक्टर पैमाने पर इनकी तीव्रता 4.1 दर्ज की गई. आईएमडी अधिकारियों ने बताया कि 11:24 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए. इसका केंद्र पृथ्वी की सतह से 15 किमी अंदर, उत्तर में 23.5 डिग्री और पूर्व में 87.1 डिग्री अक्षांश, पर रहा. यह भूकंप महज कुछ सेकंड ही रहा.

जान-माल के नुकसान की खबर नहीं

आईएमडी अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल से करीब 200 किमी दूर बांकुरा जिले में लोगों ने धरती की सतह पर कंपन को महसूस किया. भूकंप का आभास होते ही लोग अपने घरों से बाहर आए गए. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

सोमवार को हिमाचल में आए थे झटके

हिमाचल प्रदेश में बीते 6 अप्रैल को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यहां भूकंप का केंद्र जिला चंबा में दर्ज किया गया. सोमवार सुबह करीब 7:00 बजे चंबा व कांगड़ा जिला के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.1 दर्ज की गई थी. इसका केंद्र चंबा में जमीन की सतह से पांच किलोमीटर नीचे था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पश्चिम बंगाल के बांकुरा में भूकंप के हल्के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 दर्ज की गई तीव्रता

Go to Top