सर्वाधिक पढ़ी गईं

COVID19: हालात की निगरानी के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश, कहा- सतर्कता बनाए रखने की जरूरत

केन्द्र सरकार ने विभिन्न गतिविधियों के लिए कोविड19 प्रतिबंधों को बरकरार रखा है.

December 28, 2020 10:12 PM
MHA maintains restrictions in latest COVID guidelines; says need to be vigilant due to new variant in UK, surge in cases globallyImage: PTI

केन्द्र सरकार ने विभिन्न गतिविधियों के लिए कोविड19 प्रतिबंधों को बरकरार रखा है. केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है, लेकिन दुनिया भर में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने और ब्रिटेन में इस वायरस का एक नया प्रकार सामने आने के मद्देनजर निगरानी और सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है.

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्रालय ने कोविड-19 की स्थिति की निगरानी के सिलसिले में नये दिशानिर्देश जारी किये हैं और ये दिशानिर्देश 31 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे. केन्द्र ने राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों से विंटर सीजन और नए साल के जश्न के दौरान कोरोना के मामले बढ़ने से रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने को कहा है. यह भी निर्देश दिया है कि संभावित वैक्सिनेशन ड्राइव के लिए तैयारियों में वे केन्द्रीय प्राधिकरणों को सक्रिय तौर पर सहयोग करें.

Farmer’s Protest: सरकार और किसानों के बीच अगली बातचीत 30 दिसंबर को, 40 किसान संगठनों को बुलावा

ये कदम उठाने जरूरी

मंत्रालय ने कहा, ‘‘देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों और संक्रमण के नये मामलों में लगातार कमी आ रही है, लेकिन वैश्विक स्तर पर मामले बढ़ने और ब्रिटेन में वायरस का एक नया प्रकार सामने आने के मद्देनजर निगरानी, रोकथाम और सतर्कता बरकरार रखने की जरूरत है. कन्टेनमेंट जोन्स का सावधानीपूर्वक सीमांकन जारी रखा जाए, इन क्षेत्रों में संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए निर्धारित उपायों का सख्ती से पालन किया जाए. कोविड से जुड़े उपयुक्त व्यवहार को बढ़ावा दिया जाए और उन्हें सख्ती से लागू किया जाए. साथ ही विभिन्न गतिवधियों के संदर्भ में सुझाई गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पूरी गंभीरता से पालन किया जाए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. COVID19: हालात की निगरानी के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश, कहा- सतर्कता बनाए रखने की जरूरत

Go to Top