MG Motor India अगले साल उतारेगी 10-15 लाख की इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon और Tigor EV को दे सकती है टक्कर

कंपनी यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेगी लेकिन इसे इंडियन मार्केट की जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज करेगी.

MG Motor लाएगी नई इलेक्ट्रिक कार. अगले साल आएगी मार्केट में

MG Motor India ने ऐलान किया है वह अगले साल के अंत तक 10 से 15 लाख रुपये कीमत की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी. यह टाटा की नेक्सॉन और टिगोर की इलेक्ट्रिक गाड़ियों को टक्कर दे सकती है. यह कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी. फिलहाल यह इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV बेच रही है. कंपनी यह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेगी लेकिन इसे इंडियन मार्केट की जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज करेगी.

2022 के अंत तक मार्केट में आएगी नई इलेक्ट्रिक कार

MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा कि कंपनी का अगला प्रोडक्ट SUV Astor होगा. उन्होंने कहा कि कंपनी काफी समय से अपना दूसरा इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के बारे में सोच रही थी लेकिन अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर सरकार की ओर से स्पष्टता को देखते हुए हमें एक दिशा मिल गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अगले साल ( 2022) तक एक और इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने का फैसला कर लिया है. इसकी कीमत 10 से 15 लाख के बीच होगी और यह पर्सनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में मास सेगमेंट को ध्यान में रख कर उतारी जाएगी.

जमकर बिक रही है Maruti Suzuki की Baleno कार, महज 6 साल में 10 लाख बिक्री का बना रिकॉर्ड

नई गाड़ी क्रॉसओवर होगी, प्लेटफॉर्म इंटरनेशल होगा

उन्होंने कहा कि यह क्रॉसओवर गाड़ी होगी और ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. यह इंडियन मार्केट के मुताबिक कस्टमाइज की जाएगी. इस तरह की गाड़ियां और भी इमर्जिंग मार्केट्स के लिए डेवलप की जा रही है. कंपनी ऑटो सेक्टर के लिए सरकार की ओर से लाई गई PLI स्कीम गाइडलाइंस को फॉलो करेगी. अगले इलेक्ट्रिक व्हिकल के लिए कंपनी इसके कई पार्ट्स को स्थानीय जरूरतों के हिसाब से बनाएगी. स्थानीय मार्केट के लिए यहीं पर बैटरी, मोटर और दूसरे पार्ट्स की असेंबलिंग हो सकती है. MG Motor India इस वक्त इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में दो वैरिएंट बेच रही है. इनकी कीमत क्रमश: 21 और 24.68 लाख रुपये (एक्स शो रूम ) है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News