मुख्य समाचार:
  1. PNB घोटाला: ED के सभी आरोप बेबुनियाद, मुझे फंसाया जा रहा है- मेहुल चौकसी,  Video देखें

PNB घोटाला: ED के सभी आरोप बेबुनियाद, मुझे फंसाया जा रहा है- मेहुल चौकसी,  Video देखें

चौकसी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत सरकार राजनयिक प्रावधानों के तहत उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज कर दी है.

September 11, 2018 1:32 PM
St. Johns, Antigua and Barbuda, fugitive diamantaire Mehul Choksi, Mehul Choksi first interview since the multi crore PNB scam, Enforcement Directorate, ED, PNB Scam updates, Nirav Modi, PNB Scam latest news चौकसी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत सरकार राजनयिक प्रावधानों के तहत उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज कर दी है. (ANI)

करीब 14000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में भगोड़े हीरो कारोबारी मेहुल चौकसी ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से लगाए गए सभी आरोपी गलत और आधारहीन हैं. चौकसी ने मंगलवार को दिए अपने पहले इंटरव्यू में कहा, ”ईडी ने बिना किसी किसी आधार के मेरी प्रॉपर्टी अटैच कर ली है. ईडी के सभी आरोप गलत हैं.” चौकसी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब भारत सरकार राजनयिक प्रावधानों के तहत उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें तेज कर दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से मेहुल चौकसी से सभी सवाल एंटीगुआ में उनके वकील के जरिए पूछे गए थे. मेहुल चौकसी पीएनबी घोटाले में अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मुख्य आरोपी है. चौकसी फिलहाल एंटीगुआ में है.

चौकसी ने बताया कि उसने भारतीय अथॉरिटी से अपने पासपोर्ट का निलंबन खत्म कराने की कोशिश की. चौकसी ने कहा, ”पासपोर्ट अथॉरिटीज ने मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया. 16 फरवरी को मुझे पासपोर्ट आॅफिस से एक मिलता है, जिसमें कहा गया कि मेरा पासपोर्ट भारत में सुरक्षा के लिए खतरा का हवाला देते हुए निलंबित किया जाता है. 20 फरवरी को मैंने मुंबई पासपोर्ट आॅफिस को ईमेल भेजकर पासपोर्ट का निलंबन खत्म करने की अपील की. हालांकि, मुझे रिजनल पासपोर्ट आॅफिस से कोई जवाब नहीं आया.

चौकसी ने आरोप लगाया कि उसे पासपोर्ट रद्द करने की वजह नहीं बताई गई. चौकसी ने कहा, ”रिजनल पासपोर्ट आॅफिस ने इस बात कोई ब्योरा नहीं दिया कि मेरा पासपोर्ट क्यों रद्द किया गया है और मैं भारत की सुरक्षा के लिए कैसे खतरा हूं? चूंकि मेरा पासपोर्ट सस्पेंड है. इसलिए, सरेंडर करने का कोई सवाल नहीं है.”

Go to Top