मुख्य समाचार:

McDonald’s के रेस्टोरेंट खुले, ग्राहकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था

कंपनी ने कहा कि उसके रेस्टोरेंट में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

Published: June 13, 2020 6:30 PM
mcdonalds restaurant opened thermal screening and sanitizer for employeesकंपनी ने कहा कि उसके रेस्टोरेंट में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति के बाद मैकडोनाल्ड्स (McDonald’s) ने उत्तर और पूर्वी भारत में अपने आउटलेट्स का परिचालन शुरू कर दिया है. मैकडोनाल्ड्स ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि कंपनी के रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों को पूरी तरह सुरक्षित और आरामदायक बैठने का माहौल मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि उसने ग्राहकों और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए 50 से ज्यादा प्रक्रियाओं में बदलाव किया है.

कर्मचारियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग

कंपनी ने कहा कि उसके रेस्टोरेंट में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. कर्मचारियों के लिए मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य है. इसके अलावा कर्मचारी बार-बार हाथ धोते हैं और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों का भी तापमान लिया जाता है. सभी ग्राहकों को हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है. उत्तर और पूर्वी भारत में कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट लिमिटेड (सीपीआरएल) मैकडोनाल्ड्स के रेस्टोरेंट का परिचालन करती है.

कोरोना संकट: दिल्ली में क्या बाजार होंगे बंद? व्यापारियों के बीच बढ़ते मामलों को लेकर चिंता

कंपनी ने सुरक्षा को बताया प्राथमिकता

सीपीआरएल के प्रमुख रॉबर्ट हंगहान्फू ने कहा कि कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा उनके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने सुरक्षा और साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था की है, ताकि उनके रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहक किसी तरह की परेशानी महसूस न करें. ग्राहकों के बैठने की इस तरह से व्यवस्था की गई है जिससे सामाजिक दूरी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित हो सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. McDonald’s के रेस्टोरेंट खुले, ग्राहकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था

Go to Top