सर्वाधिक पढ़ी गईं

मन की बात: PM मोदी ने कहा- हर ओलंपिक मेडल खास, खेल में अवसर खोज रहे युवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हर मेडल जो भारत ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान जीता है, वे बेहद खास है.

August 29, 2021 1:16 PM
mann ki baat PM narendra modi says every olympic medal is specialप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान देश को संबोधित किया. (File Pic)

Mann ki Baat Latest Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के दौरान देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हर मेडल जो भारत ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान जीता है, वे बेहद खास है और भारत ने खेल में जो रफ्तार पकड़ी है, उसे रोका नहीं जा सकता.

मेजर ध्यान चंद को याद करते हुए, मोदी ने कहा कि भारत ने ओलंपिक्स में उतने ज्यादा मेडल नहीं जीते हैं, लेकिन आज का युवा खेल से जुड़े अवसरों को खोज रहा है. हमें इसे रूकने नहीं देना है. इसे जीवन के सभी क्षेत्रों में स्थायी बनाना है.

स्वच्छ भारत अभियान पर भी की बात

स्वच्छ भारत अभियान की ओर केंद्र की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ सालों से इंदौर को भारत की स्वच्छता रैंकिंग में पहले स्थान पर बने रहने के लिए सराहना की. मोदी ने आगे कहा कि अब इंदौर के लोगों ने अपने शहर को वाटर प्लस सिटी बनाने का संकल्प लिया है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में, सफाई वाटर प्लस शहरों की संख्या के साथ सुधरेगी.

पिछले कार्यक्रम में, पीएम मोदी ने लोगों से भारत जोड़ो आंदोलन शुरू करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि हर भारतीय की जिम्मेदारी है कि वह विविधता से भरे देश को जोड़े रखे. उन्होंने लोगों से खादी प्रोडक्ट्स को खरीदने और लोकप्रिय बनाने को भी कहा था. उन्होंने कहा था कि इससे बुनकर समुदाय को फायदा होता है.

Electoral Bonds: FY20 में राजनीतिक पार्टियों को मिला 3400 करोड़ का चंदा, 87.29% सिर्फ चार पार्टियों को, कांग्रेस से 7 गुना अधिक बीजेपी को डोनेशन

उन्होंने तर्क दिया कि हथकरघा ग्रामीण और जनजातीय क्षेत्रों में लाखों बुनकरों की आय का बड़ा स्रोत है. उन्होंने लोगों से हथकरघा उत्पाद खरीदने को कहा है. उन्होंने कहा कि जहां आपकी ओर से छोटी कोशिशों से भी बुनकरों में नई उम्मीद पैदा होती है. कुछ या दूसरा खरीदें. आज केवल आपकी कोशिशों का ही असर है, कि खादी की बिक्री कई गुना बढ़ी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मन की बात: PM मोदी ने कहा- हर ओलंपिक मेडल खास, खेल में अवसर खोज रहे युवा

Go to Top