मुख्य समाचार:

महीने की कमाई 5,000 रु और 132 करोड़ का टैक्स नोटिस, मध्य प्रदेश में सामने आया अजीबोगरीब मामला

उन्होंने उस वित्त वर्ष में केवल लगभग 60,000 रुपये ही कमाए थे.

Updated: Jan 16, 2020 6:41 PM
man in madhya pradesh earning 5,000 rupees monthly salary gets 132 crore rupees income tax noticeउन्होंने उस वित्त वर्ष में केवल लगभग 60,000 रुपये ही कमाए थे.

बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग (बीपीओ) कंपनी के 29 साल के सहायक मैनेजर रवि गुप्ता ने दावा किया है कि वर्ष 2011-12 में उन्हें 132 करोड़ रुपये के लेनदेन के लिए आयकर विभाग से 3.49 करोड़ रुपये का जुर्माना भरने का नोटिस मिला है. इसे 17 जनवरी तक अदा करने को कहा गया है. गुप्ता ने कहा कि पिछले साल 17 दिसंबर को इस नोटिस के मिलने के बाद वह पशोपेश में हैं, क्योंकि उन्होंने उस वित्त वर्ष में केवल लगभग 60,000 रुपये ही कमाए थे. वह वर्तमान में पंजाब के लुधियाना में कार्यरत हैं और मध्यप्रदेश के भिंड जिले के रहने वाले हैं.

व्यक्ति ने धोखाधड़ी का किया दावा

उन्होंने दावा किया कि किसी ने मुंबई में धोखाधड़ी कर उनके पैन नंबर के जरिये उनके नाम का बैंक खाता खुलवाया था और पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले में भगोड़े मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के ऑफिस के पास एक फर्म का संचालन किया था.

RO प्योरिफायर बैन करने के लिए दो माह में अधिसूचना हो जारी, NGT ने सरकार को दिया आदेश

जब उनसे पूछा गया कि अपने पैन नंबर के साथ धोखाधड़ी को लेकर उन्होंने पुलिस में अब तक शिकायत दर्ज क्यों नहीं कराई है, तो इस पर गुप्ता ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय के साथ-साथ प्रदेश की ग्वालियर एवं भिंड पुलिस और पंजाब की लुधियाना पुलिस उन्हें मुंबई पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए कह रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महीने की कमाई 5,000 रु और 132 करोड़ का टैक्स नोटिस, मध्य प्रदेश में सामने आया अजीबोगरीब मामला

Go to Top