मुख्य समाचार:

उत्तर प्रदेश के औरैया में बड़ा सड़क हादसा, घर लौट रहे 24 प्रवासी मजदूरों की मौत

कम से कम 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 36 लोग जख्मी हुए हैं.

May 16, 2020 12:36 PM
major accident in auraiya uttar pradesh two trucks collide 24 migrant labourers deadकम से कम 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 36 लोग जख्मी हुए हैं.

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार को ट्रेलर ट्रक की दूसरे ट्रेक से टक्कर में कम से कम 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 36 लोग जख्मी हुए हैं. दोनों ट्रकों में मजदूर सवार थे. पुलिस ने कहा कि यह घटना सुबह 3 बजे से साढ़े 3 बजे के बीच हुई. औरैया के सर्किल ऑफिसर सुरेंद्रनाथ यादव ने पीटीआई को बताया कि हादसा मिहौली में हुआ जिसमें 24 लोगों की मौत हुई है और लगभग 36 लोग घायल हुए हैं.

उन्होंने कहा कि एक ट्रेलर ट्रक जिसमें 50 प्रवासी मजदूर सवार थे, वह राजस्थान से आ रहा था और दूसरे ट्रक के साथ टकरा गया.

राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर हादसा

औरैया कानपुर डिवीजन में आता है जो दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश में है. यह राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर है और दिल्ली से 400 किलोमीटर दूर और लखनऊ से 200 किलोमीटर की दूरी पर है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृत लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की. घटना के बारे में यादव ने बताया कि ट्रेलर ट्रक ने दूसरे वाहन को टक्कर मारी जो दिल्ली से आ रहा था और मध्य प्रदेश के छत्तरपुर की तरफ जा रहा था. दोनों वाहन काबू खोने के बाद दुर्घटना का शिकार हो गए.

आत्मनिर्भर भारत: तीसरी किस्त में 11 एलान, कृषि इंफ्रा पैकेज और कानूनी सुधार से बढ़ेगी किसानों की आय

जांच के आदेश

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान में डिवीजनल कमीश्नर और आईजी कानपुर को निर्देश दिया कि वह मौके पर जाएं और दुर्घटना के कारण से संबंधित रिपोर्ट तुरंत दें. बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने औरैया में दुर्घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने जिन मजदूरों की जान गई है, उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की है. उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि सभी जख्मी लोगों को चिकित्सा देखभाल उपलब्ध कराई जाए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. उत्तर प्रदेश के औरैया में बड़ा सड़क हादसा, घर लौट रहे 24 प्रवासी मजदूरों की मौत

Go to Top