scorecardresearch

Delhi Airport Accident: DGCA ने दिये जांच के आदेश, टेक ऑफ के दौरान इंडिगो के विमान में लगी थी आग

डीजीसीए ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले की विस्तृत जांच करने के आदेश दिये हैं. डीजीसीए ने जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की बात कही है.

Delhi Airport Accident: DGCA ने दिये जांच के आदेश, टेक ऑफ के दौरान इंडिगो के विमान में लगी थी आग
दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भर रहे इंडिगो के विमान में अचानक से आग लग गई.

Delhi Airport Accident: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय अफरातफरी मच गई, जब दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भर रहे इंडिगो के विमान में अचानक से आग लग गई. आग की सूचना के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. इंडिगो की फ्लाइट 6E2131 में 177 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे. डीजीसीए ने अधिकारिक बयान जारी कर दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे की पुष्टि की.

पेंशन और ग्रेच्युटी के साथ ही ईपीएफओं में मिलता है 7 लाख तक इंश्योरेंस, जानिए इससे जुड़े नियम और फायदे

DGCA ने जांच के आदेश दिए

डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने बताया कि आग लगने से पहले इंजन में धमाका सुनाई दिया था. उन्होंने कहा कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है. हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. डीजीसीए ने मामले की विस्तृत जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की बात कही है.

इंडिगो ने जताया खेद

वहीं हादसे को लेकर इंडिगो ने भी बयान जारी किया. एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हुए बेंगलुरू के लिए दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था किये जाने की बात कही. इंडिगो ने आग के लिए तकनीकी खामी को जिम्मेदार बताया है.

देश का विदेशी मुद्रा भंडार 2 साल के निचले स्तर पर, 524.52 अरब डॉलर रह गया रिजर्व

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को विमान में सवार एक यात्री ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसे अब तक हजारो लोग देख चुके हैं. वीडियो में एयरपोर्ट से टेक ऑफ करने की तैयारी कर रहे इंडिगो के विमान के इंजन से तेज चिंगारी निकलती हुई दिखाई दे रही है. यह पहली घटना नहीं है, जब विमान की इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी है. पिछले कुछ महीनों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं. इन विमानों में स्पाइसजेट, इंडिगो और एयर इंडिया के विमान शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 29-10-2022 at 02:02:57 pm

TRENDING NOW

Business News