सर्वाधिक पढ़ी गईं

महिंद्रा अपने वाहनों के जरिए अस्पतालों तक पहुंचाएगी ऑक्सीजन, महाराष्ट्र के सात शहरों में शुरू की सेवा

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) ने मंगलवार को ऑक्सीजन ऑन व्हील्स सेवा लॉन्च की है.

May 4, 2021 3:46 PM
mahindra uses vehicles for supplying oxygen to vehicles service states in maharashtraमहिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) ने मंगलवार को ऑक्सीजन ऑन व्हील्स सेवा लॉन्च की है.

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) ने मंगलवार को ऑक्सीजन ऑन व्हील्स सेवा लॉन्च की है. यह एक फ्री सर्विस है, जिससे अस्पतालों और मेडिकल केंद्रों के साथ प्रोड्यूसर्स कनेक्ट करने से ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ेगी. सर्विस को महाराष्ट्र के कुछ शहरों में शुरू किया गया है जिनमें मुंबई, पुणे, ठाणे, पिंपरी- चिंचवाड़, चकन, नासिक और नागपुर शामिल हैं. कंपनी ने परिवहन की समस्या को हल करने के लिए करीब 100 वाहनों को लगाया है, जो डिमांड के आधार पर सुरक्षित और जल्दी ऑक्सीजन सिलेंडर डिलीवर करेंगे.

दिल्ली समेत कई दूसरे शहरों में भी शुरू करने की योजना

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि यह सेवा महिंद्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा दी जाएगी, जो इस प्रोजेक्ट पर प्रशासन और स्थानीय सरकारी इकाइयों के साथ समझौता कर रही हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि वह स्थानीय प्रशासन और सरकारी विभागों के साथ इस सेवा का दूसरे शहरों में भी विस्तार को लेकर चर्चा कर रहे हैं जिनमें दिल्ली भी शामिल है, जहां दूसरे राज्यों समेत मेडिकल ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है.

कंपनी ने कहा कि पिछले 48 घंटों में बेहतरीन रिस्पॉन्स को देखते हुए, सीधे मरीजों के घर तक ऑक्सीजन सिलेंडर डिलीवर करने की इस पहल को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है. महिंद्रा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अनीश शाह ने कहा कि वे सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए अपने संसाधनों और क्षमताओं को इनोवेशन के साथ लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने आगे कहा कि ऑक्सीजन ऑन व्हीलस स्थानीय प्रशासन के साथ समझौता करके बहुमूल्य जिंदगियों के बचाने और स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव को कम करने में मदद करता है.

Vehicle Ownership Transfer: कार या बाइक खरीदते समय ही तय कर सकेंगे नॉमिनी, केंद्रीय मंत्रालय ने नियमों में किया अहम बदलाव

कंपनी ने बताया कि अपने पास मौजूद वाहनों के बड़े बेड़े और एक इंटिग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर के साथ, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स जीवन बचाने वाली ऑक्सजीन की बिना रूकावट और खत्म नहीं होने वाली सप्लाई चैन बनाने पर काम कर रही है. इन्हें अस्पतालों और मेडिकल केंद्रों तक इस तरीके से डिलीवर किया जाएगा, जो सुरक्षित और विश्वसनीय हो.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. ऑटो
  3. महिंद्रा अपने वाहनों के जरिए अस्पतालों तक पहुंचाएगी ऑक्सीजन, महाराष्ट्र के सात शहरों में शुरू की सेवा

Go to Top