सर्वाधिक पढ़ी गईं

महाराष्ट्र: 441 करोड़ का मालिक है BJP का यह उम्मीदवार, मालाबार हिल सीट से लड़ेगा चुनाव

लगातार छठी बार चुनाव मैदान में

Updated: Oct 02, 2019 5:41 PM
Maharashtra polls BJP nominee Lodha declares assets worth Rs 441 crमहाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा ने अपने चुनाव हलफनामे में 441 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति घोषित की है. वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मालाबार हिल सीट से उम्मीदवार हैं. दक्षिण मुंबई के पॉश मालाबार हिल विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक लोढा लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने मंगलवार को यहां नामांकन दाखिल किया. लोढा द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक वह और उनकी पत्नी के पास 252 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और करीब 189 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.विधायक के पास 14 लाख रुपये की एक जगुआर कार और बांड एवं शेयर में अन्य निवेश हैं.

मालाबार हिल में मकान

लोढा का परिवार रियल एस्टेट के व्यवसाय में हैं और दक्षिण मुंबई में उनके पांच फ्लैट हैं. उनका राजस्थान में एक प्लॉट भी है. लोढा और उनकी पत्नी के पास मालाबार हिल इलाके में भी एक मकान है. इसके अलावा उनकी पत्नी के पास एक अन्य फ्लैट तथा दक्षिण मुंबई में एक व्यावसायिक संपत्ति भी है. हलफनामे के मुताबिक लोढा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे. दोनों राज्यों यानी महाराष्ट्र और हरियाणा में वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है, जबकि 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म होगा. महाराष्ट्र और हरियाणा में फिलहाल बीजेपी सरकार है. जानिए महाराष्ट्र-हरियाणा विधानसभा चुनाव का पूरा कार्यक्रम

कार्यक्रम

अधिसूचना जारी: 27 सितंबर, 2019

नामांकन की अंतिम तिथि: 4 अक्टूबर, 2019

नामांकन की जांच: 5 अक्टूबर, 2019

उम्मीदवार के नाम वापस लेने की आखिरी तारीख: 7 अक्टूबर, 2019

मतदान की तारीख: 21 अक्टूबर, 2019

वोटों की गिनती: 24 अक्टूबर, 2019

चुनाव से पहले की तारीख पूरी होगी: 27 अक्टूबर, 2019

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महाराष्ट्र: 441 करोड़ का मालिक है BJP का यह उम्मीदवार, मालाबार हिल सीट से लड़ेगा चुनाव

Go to Top