सर्वाधिक पढ़ी गईं

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का दिया था आदेश

अनिल देशमुख ने सोमवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री के तौर पर इस्तीफा दे दिया है.

Updated: Apr 05, 2021 5:03 PM
maharashtra home minister anil deshmukh resignsअनिल देशमुख ने सोमवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री के तौर पर इस्तीफा दे दिया है.

अनिल देशमुख ने सोमवार को महाराष्ट्र के गृहमंत्री के तौर पर इस्तीफा दे दिया है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया था, जिसके बाद देशमुख ने यह कदम उठाया है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह के खत पर सीबीआई जांच का आदेश देने के बाद देशमुख ने पद से हटने की इच्छा जताई.

देशमुख ने पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार के सामने इस्तीफे की पेशकश की, जिन्होंने अपनी सहमति दी. इसके बाद देशमुख राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने गए और अपना त्यागपत्र सौंप दिया.

बीजेपी राज्य सरकार से कर रही थी मांग

अपने इस्तीफे में देशमुख ने कहा है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें गृह मंत्री बने रहना नैतिक रूप से सही नहीं लगता है. बीजेपी महाविकास अगाड़ी सरकार से देशमुख तो हटाने की मांग कई दिनों से कर रही थी. लेकिन एनसीपी अब तक देशमुख पर लगे आरोपों को उन्हें और महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने की साजिश बताती रही है. खुद शरद पवार ने परम बीर सिंह के आरोपों की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए देशमुख का बचाव किया था.

पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि देशमुख ने मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे को मुंबई के बार और होटलों से हर महीने 100 करोड़ रुपये जमा करने को कहा था.  वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने और फिर उस गाड़ी के मालिक की संदिग्ध मौत के मामले में फंसने के बाद निलंबित किया जा चुका है. वाजे फिलहाल एनआईए की हिरासत में है.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का दिया था आदेश

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का दिया था आदेश

Go to Top