मुख्य समाचार:

मैगी डीलर ने की 90,778 रुपये की मुनाफाखोरी, GST NAA ने पाया दोषी

GST NAA ने उत्तर प्रदेश के एक मैगी डीलर को टैक्स रेट में कटौती का लाभ ग्राहकों को नहीं देने का दोषी पाया है.

October 9, 2018 9:55 PM
maggi maggi, maggi maggi noodles, maggi news, maggi latest newsGST NAA ने उत्तर प्रदेश के एक मैगी डीलर को टैक्स रेट में कटौती का लाभ ग्राहकों को नहीं देने का दोषी पाया है.

GST नेशनल एंटी प्रोफिटेरिंग अथॉरिटी (NAA) ने उत्तर प्रदेश के एक मैगी डीलर को टैक्स रेट में कटौती का लाभ ग्राहकों को नहीं देने का दोषी पाया है. मैगी डीलर पर 90,778 रुपये की मुनाफाखोरी का आरोप है.

NAA ने उत्तर प्रदेश की कुंज लुब मार्केर्टिंग को शिकायतकर्ता को 2,253 रुपये अदा करने और शेष 88,525 रुपये उपभोक्ता कल्याण कोष में जमा कराने का निर्देश दिया है.

NAA के पास आए मामले के अनुसार कुंज लुब ने मैगी नूडल्स के 35 ग्राम के पैक (एमआरपी पांच रुपये) पर जीएसटी दर को 18 से घटाकर 12 प्रतिशत करने का लाभ ग्राहकों को नहीं दिया.

मैगी नूडल्स के एक खुदरा विक्रेता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 15 नवंबर, 2017 को जीएसटी दर में कटौती के बावजूद उत्पाद के MRP को टैक्स कटौती से पहले के स्तर पर रखने के लिए उसके बेस प्राइज में बढ़ोतरी की गई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मैगी डीलर ने की 90,778 रुपये की मुनाफाखोरी, GST NAA ने पाया दोषी

Go to Top