सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली में फिर लॉकडाउन! हॉटस्पॉट मार्केट में हो सकती है सख्ती, शादियों में सिर्फ 50 लोगों को ही मंजूरी

दिल्ली सरकार ने इन प्रस्तावों को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेजा है.

November 17, 2020 4:48 PM
Delhi government proposal allowing only 50 people to attend wedding functions also limited lockdown in hotspot marketsकेंद्र सरकार ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 750 आईसीयू बेड उपलब्ध कराए हैं.

COVID-19 Pandemic: राजधानी दिल्ली में कोरोना की चल रही तीसरी लहर पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार कुछ सख्त कदम उठाने जा रही है. इसके तहत दिल्ली सरकार जरूरत पड़ने पर कोविड-19 (COVID-19) हॉटस्पॉट मार्केट में लॉकडाउन लगा सकती है. इसके अलावा राज्य सरकार शादियों में 200 की बजाय 50 लोगों को ही शामिल होने की अनु​मति देगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को बताया कि इन प्रस्तावों के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी मांगी गई है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति के देखते हुए कुछ अहम निर्णय लिए गए हैं. पहला यह कोरोना की स्थिति को देखते हुए अब निर्णय लिया गया है कि शादियों में 200 की बजाय अब केवल 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी. प्रस्ताव को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास भेजा गया है. इससे पहले, केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक दिल्ली में शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 50 से बढ़ाकर 200 तक करने की अनुमति दे दी थी.

COVID-19 वैक्सीन आने से 2021 में 20% तक लुढ़क सकता है डॉलर: रिपोर्ट

केजरीवाल ने कहा कि अब दिवाली खत्म हो गई और हम उम्मीद करते हैं कि बाजारों के अंदर जो ज्यादा भीड़ थी, वह भीड़ कम हो जाएगी और हमें स्थानीय स्तर पर लाॅकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन फिर भी अगर जरूरत पड़ती है तो दिल्ली सरकार अपने मुताबिक लॉकडाउन लगा सके.

केंद्र ने 750 ICU बेड उपलब्ध कराए

केंद्र सरकार ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 750 आईसीयू बेड उपलब्ध कराए हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त सारी सरकारें, केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, सारी एजेंसी, डीआरडीओ, आईसीएमआर और एम्स सभी लोग मिलकर कोरोना को काबू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में फिर लॉकडाउन! हॉटस्पॉट मार्केट में हो सकती है सख्ती, शादियों में सिर्फ 50 लोगों को ही मंजूरी

Go to Top