सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की खिंचाई की,कहा- मामला सुलझाने के लिए यूपी सरकार के उठाए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं हम

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की खिंचाई की,कहा- मामला सुलझाने के लिए यूपी सरकार के उठाए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं हम

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है.

By: | Updated: October 8, 2021 4:26:06 pm
Lakhimpur Kheri Violence Live Updates SC to hear matter on 7th october Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi meet families of deceased farmers union-minister ajay kumar mishra teni chhattisgarh cm bhupesh baghel tikaitरविवार को हुई हिंसा में मृत किसानों के परिजनों को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ बुधवार की शाम सांत्वना देने पहुंचे.

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: लखीमपुर खीरी में हिंसा के मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए यूपी सरकार के अब तक उठाए कदमों से संतु्ष्ट नहीं है. शुक्रवार को इस मामले में यूपी सरकार की ओर से पैरवी करते हुए सीनियर वकील हरीश साल्वे ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा गया है. अगर वह हाजिर नहीं होते हैं तो कानूनी अपनी कड़ी कार्रवाई शुरू करेगा.

चीफ जस्टिस एनवी रमना की अगुवाई में तीन जजों की बेंच ने योगी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है कि कौन इस मामले में आरोपी है, किसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और किसे गिरफ्तार किया जा चुका है.बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली हैं. केस का टाइटल ‘लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान’है.लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी, इसमें चार किसान भी शामिल थे. मामले में यूपी पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के पुत्र आशीष के खिलाफ केस दर्ज किया है, हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Read More

Live Blog

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates in Hindi:

Highlights

    15:20 (IST)08 Oct 2021
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा, मामला सुलझाने के लिए यूपी सरकार के कदमों से संतुष्ट नहीं

    लखीमपुर खीरी में हिंसा के मामले पर सुनवाई के दौरान  सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए यूपी सरकार के अब तक उठाए कदमों से संतु्ष्ट नहीं है. शुक्रवार को इस मामले में यूपी सरकार की ओर से पैरवी करते हुए सीनियर वकील हरीश साल्वे ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा गया है. अगर वह हाजिर नहीं होते हैं तो कानूनी अपनी कड़ी कार्रवाई शुरू करेगा.

    13:53 (IST)07 Oct 2021
    Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: सुप्रीम कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई

    लखीमपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई और प्रदेश सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया है. प्रदेश सरकार ने कहा कि वह स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी. मामले की अगली सुनवाई कल है.

    12:42 (IST)07 Oct 2021
    योगी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है कि कौन इस मामले में आरोपी है , किसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और किसे गिरफ्तार किया जा चुका है.

    12:41 (IST)07 Oct 2021
    घटना का सबूत भेजने के लिए वाट्सऐप नंबर जारी- लखनऊ, आईजी

    लखनऊ रेंज के आईजी लक्ष्मी सिंह ने जानकारी दी कि जिला स्तरीय समिति इस मामले की जांच कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी और इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में न्यायिक जांच आयोग इस पूरी घटना की जांच करेगी. उन्होंने कहा कि तथ्यों के आधार पर घटना में शामिल दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा. आईजी ने एक वाट्सऐप नंबर भी जारी किया है जिस लपर लोगों से घटना से संबंधित सबूत भेजने का अनुरोध किया गया है.

    12:12 (IST)07 Oct 2021
    अखिलेश यादव लखीमपुर के लिए रवाना

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो चुके हैं. उन्होंने लचर कानून-व्यवस्था के लिए योगी सरकार की आलोचना की है.

    Image

    12:10 (IST)07 Oct 2021
    गलती से पीआईएल की जगह 'स्वत: संज्ञान' हो गया केस, कोर्ट में सुनवाई शुरू

    सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर मामले की सुनवाई शुरू हो गई है.चीफ जस्टिस ने कहा कि दो वकीलों ने इस मामले को लेकर मंगलवार को पत्र लिखा था और फिर इस पत्र को पीआईएल के तौर पर दाखिल करने के लिए रजिस्ट्री के लिए कहा गया लेकिन मिसकम्यूनिकेशन के चलते यह स्वत: संज्ञान (suo motu) मामला दर्ज हो गया. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    11:07 (IST)07 Oct 2021
    प्रियंका गांधी ने बिना पक्षपात जांच के लिए मांंगा केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा

    प्रियंका गांधी ने कहा कि लोकतंत्र में न्याय अधिकार है और वह न्याय के लिए लड़ती रहेंगी. उन्होंने कल लखीमपुर हिंसा से प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और गांधी का कहना है कि सभी परिवारों की मांग न्याय है. उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की है ताकि बिना पक्षपात के जांच हो सके.

    Image

    10:31 (IST)07 Oct 2021
    'हत्या से प्रदर्शनकारियों को शांत नहीं किया जा सकता'- वरुण गांधी

    पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर हिंसा का एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, 'वीडियो पूरी तरह से मामले को साफ कर देता है, हत्या के जरिए प्रदर्शनकारियों को शांत नहीं किया जा सकता है. किसानों का निर्दोष खून बहाने की जवाबदेही तय होनी चाहिए. हर एक किसान के दिमाग में सत्ता के अहंकारी और निर्मम होने के भाव आने से पहले ही न्याय मिल जाना चाहिए.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    09:57 (IST)07 Oct 2021
    लखीमपुर मामले में आठ लोगों की मौत की जांच के लिए एक सदस्यीय समिति गठित

    लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हिंसा में आठ लोगों की मौत की जांच के लिए एक सदस्यीय जांच समिति का गठन हुआ है और इस समिति का मुख्यालय लखीमपुर खीरी होगा.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:51 (IST)07 Oct 2021
    अखिलेश यादव आज जाएंगे लखीमपुर

    लखीमपुर हिंसा में मृत किसानों के परिजनों को सांत्वना देने आज सपा के मुखिया अखिलेश यादव लखीमपुर जाएंगे.

    08:47 (IST)07 Oct 2021
    बीजेपी ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप

    बीजेपी ने राहुल गांधी पर मामले को तूल देने का आरोप लगाया है. बीजेपी का आरोप है कि गांधी परिवार इस हादसे का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है. बीजेपी का कहना है कि गांधी परिवार का किसानों या समाज के किसी भी अन्य तबके से कुुछ लेना-देना नहीं है, यहां तक कि उन्हें कांग्रेस की भी चिंता नहीं है, उन्हें सिर्फ अपने हितों की चिंता है.

    08:45 (IST)07 Oct 2021
    झारखंड के कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रोका

    लखीमपुर जा रहे झारखंड के कांग्रेस नेताओं को पिछली रात यूपी पुलिस ने विंढमगंज के पास आगे बढ़ने से रोक दिया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    Lakhimpur Kheri Violence Live Updates in Hindi:
    Tags:Priyanka GandhiRahul Gandhi
    Next Stories
    1Stock Tips:L&T Infotech के शेयरों में कमाई के जबरदस्त चांस, जानें टारगेट प्राइस बढ़ कर कहां पहुंचा
    2UP Election 2022: कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी, 20 लाख लोगों को मिलेगा सरकारी रोजगार, छात्राओं को स्मार्टफोन-स्कूटी देने का वादा
    3Upcoming Cars in November 2021 : अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकती है ये चार शानदार कारें, जानिए इनकी खूबियां

    Go to Top