सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: लखीमपुर की घटना पर सुप्रीम कोर्ट का स्वत: संज्ञान, गुरुवार को होगी सुनवाई

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: लखीमपुर की घटना पर सुप्रीम कोर्ट का स्वत: संज्ञान, गुरुवार को होगी सुनवाई

Lakhimpur Kheri Violence: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने घटना का आंखों देखा हाल बता रहे एक कथित बीजेपी कार्यकर्ता का वीडियो रीट्वीट करते हुए पूछा, अब मंत्री पुत्र के बारे में और क्या प्रमाण चाहिए? कब होगी गिरफ्तारी?

By: | Updated: October 6, 2021 11:18:48 pm
lakhimpur-kheri-violence-live-updates-pac-guest-house-in-sitapur priyanka gandhi Union minister Ajay Kumar Mishra teni rahul gandhi chhattisgarh cm bhupesh baghel digvijaya singh tikaitलखीमपुर खीरी में घटना स्थल.

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट कल इस मामले पर सुनवाई करेगा. कल चीफ जस्टिस (CJI) एन वी रमना की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. बेंच में जस्टिस रमना के अलावा जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली शामिल हैं. केस का टाइटल ‘लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान’ है. सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टों और चिट्ठी के आधार पर यह संज्ञान लिया है.केस का टाइटल ‘लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान’ है.गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को हुई हिंसा को लेकर केस दर्ज कराया है.

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मृत किसानों के परिजनों से मुलाकात करने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी के दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी जाएंगे. प्रदेश सरकार ने पहले योगी सरकार ने राहुल गांधी को मंजूरी नहीं दी थी लेकिन अब प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की मंजूरी दे दी है.

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: प्रियंका गांधी की हिरासत पर उठे सवाल, पूर्व गृह मंत्री चिंदबरम ने बताया संवैधानिक अधिकारों का हनन

अब मंत्री पुत्र के बारे में और क्या प्रमाण चाहिए: दिग्विजय सिंह

प्रियंका गांधी जब मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहीं थीं तो उन्हें सीतापुर जिले में ही हिरासत में ले लिया गया और सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में नजरबंद कर दिया गया. उनसे मिलने जा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से निकलने ही नहीं दिया गया. इस पर बघेल एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए.  कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह ने युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास  द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो को रीट्वीट करते हुए सरकार से दोषियों की गिरफ्तारी और केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे को लेकर तीखे सवाल किए हैं.

युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास ने ट्विटर पर जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक शख्स पुलिस को बता रहा है कि थार गाड़ी ने किसानों को किस तरह कुचला. कांग्रेस नेता ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “थार के पीछे फॉर्चूनर में बैठे बीजेपी कार्यकर्ता ने बताया, आगे वाली थार सबको उड़ाते हुए जा रही थी, ये बयान लखीमपुर नरसंहार वाले घटनास्थल पर स्थानीय पुलिस ने ही रिकार्ड किया था।”

Read More

Live Blog

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates in Hindi:

Highlights

    22:01 (IST)06 Oct 2021
    राहुल, प्रियंका, भूपेश बघेल और चरणजीत चन्नी घटनास्थल पर पहुंचे

    राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी लखीमपुर पहुंच गए हैं. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी उनके साथ हैं. इस टीम में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, और दीपेंदर सिंह हुड्डा भी शामिल हैं. ये लोग 19 वर्षीय लवप्रीत के परिजनों से मिल रहे हैं. लवप्रीत की अजय मिश्र की गाड़ी से कुचल कर मौत हो गई थी. 

    21:50 (IST)06 Oct 2021
    लखीपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया

    उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट कल इस मामले पर सुनवाई करेगा.  कल चीफ जस्टिस (CJI) एन वी रमना की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. बेंच में जस्टिस रमना के अलावा  जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली शामिल  हैं.

    केस का टाइटल 'लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान' है. सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टों और चिट्ठी के आधार पर यह संज्ञान लिया है.केस का टाइटल 'लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान' है.गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को हुई हिंसा को लेकर केस दर्ज कराया है.    

    15:35 (IST)06 Oct 2021
    कांग्रेस नेता राहुल की अगुवाई में पांच सदस्यों का काफिला लखनऊ एयरपोर्ट से लखीमपुर के लिए रवाना

    Image

    14:31 (IST)06 Oct 2021
    पांच के समूह में लोगों को लखीमपुर जाने की मंजूरी

    एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने पांच लोगों के समूह में लखीमपुर जाने के लिए लोगों को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि आवाजाही पर रोक की बजाय लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगाए गए थे.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    14:19 (IST)06 Oct 2021
    राहुल गांधी लखनऊ पहुंचे

    Image

    13:19 (IST)06 Oct 2021
    योगी सरकार ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य को लखीमपुर जाने की दी मंजूरी

    प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की मंजूरी दे दी है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    12:54 (IST)06 Oct 2021
    लखनऊ के लिए राहुल गांधी रवाना, चचन्नी और बघेल भी साथ में

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात के लिए दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो चुके है. उनके साथ पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी हैं.

    Image

    Image

    Image

    12:08 (IST)06 Oct 2021
    लखीमपुर खीरी में दोषियों पर कार्रवाई हो: केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. केजरीवाल ने यह भी कहा कि सारा देश इस मामले में न्याय की उम्मीद कर रहा है. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    11:40 (IST)06 Oct 2021
    विपक्ष का रवैया नकारात्मक : सिद्धार्थ नाथ सिंह

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विपक्ष के कई नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं दिए जाने के मामले में मीडिया के सामने सफाई पेश की है. उनका कहना है कि इस दुखद घटना के मामले में विपक्ष का रवैया बेहद नकारात्मक है. जबकि वहां पर किसान और पीड़ित परिवार प्रशासन के साथ हुए समझौते से खुश हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष इस मामले में अनाप-शनाप बोल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को किसी के लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवार से मिलने पर एतराज नहीं है, लेकिन किसी को भी माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.  

    11:24 (IST)06 Oct 2021
    कांग्रेस ने सीतापुर में इंटरनेट बंद करने का आरोप लगाया

    कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाया है कि सीतापुर में, जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करके रखा गया है, वहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं.  

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:22 (IST)06 Oct 2021
    राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर साधा निशाना

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी जाने से पहले दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर तीखा हमला किया. राहुल ने किसानों को कुचले जाने की घटना को लेकर सरकार को घेरते हुए यह सवाल भी पूछा कि जब बाकी दलों के कुछ नेताओं को जाने की छूट दी जा रही है तो सिर्फ कांग्रेस के नेताओं, मुख्यमंत्रियों को रोका क्यों जा रहा है. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:21 (IST)06 Oct 2021
    राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की नहीं मिली मंजूरी

    लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने जानकारी दी कि प्रदेश सरकार ने राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की मंजूरी नहीं दी है और अगर राहुल गांधी लखनऊ आते हैं तो उनसे एयरपोर्ट पर ही लखीमपुर व सीतापुर नहीं जाने का अनुरोध किया जाएगा. ठाकुर के मुताबिक सीतापुर व लखीमपुर के एसपी व डीएम ने लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए राहुल गांधी को न आने देने का आग्रह किया था.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    09:00 (IST)06 Oct 2021
    प्रियंका गांधी ने एफआईआर पर उठाए सवाल, कहा- नामजद 11 लोगों में 8 उपस्थित ही नहीं थे

    सीतापुर जिले के हरगांव पुलिस स्टेशन के एसएचओ के मुताबिक प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपेंदर हूडा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. इस पर प्रियंका गांधी ने पत्र लिखकर विरोध जताते हुए लिखा जब 4 अक्टूबर की सुबह 04:30 बजे उन्हें हिरासत में लिया गया था तो वह लखीमपुर जिले की सीमा से करीब 20 किमी दूर सीतापुर में था जहां धारा 144 नहीं लगी हुई थी और जिन 11 लोगों पर एफआईआर हुई है, उनमें से 8 लोग तो वहां उपस्थित भी नहीं थे. प्रियंका गांधी के मुताबिक पुलिस ने उन दो लोगों का नाम भी एफआईआर में शामिल कर लिया है जो 4 अक्टूबर की दोपहर को लखनऊ से उनके कपड़े लेकर आए थे. प्रियंका गांधी को उनके किसी कानूनी सलाहकार से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है.

    08:50 (IST)06 Oct 2021
    दिग्विजिय सिंह ने सरकार पर बोला हमला

    कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह ने युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा सरकार से दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछा है और केंद्रीय मंत्री की इस्तीफे को लेकर भी हमला किया है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    08:49 (IST)06 Oct 2021
    टीएमसी सांसदों ने पर्यटक के वेष में लखीमपुर का किया दौरा

    तृणमूल कांग्रेस सांसदों के दल का दावा है कि वे पर्यटकों के रूप में पुलिस की नजरों से बचते हुए लखीमपुर जाने में सफल हो सके.

    08:48 (IST)06 Oct 2021
    Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: राहुल गांधी आज जाएंगे लखीमपुर

    लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मृत किसानों के परिजनों से मुलाकात करने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पांच सदस्यों का दल लखीमपुर जाएगा. इसके लिए प्रदेश की योगी सरकार को कांग्रेस के आम सचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र लिखकर इजाजत मांगी है.

    Image

    08:47 (IST)06 Oct 2021
    प्रियंका गांधी की हिरासत पर उठे सवाल, पूर्व गृह मंत्री चिंदबरम ने बताया संवैधानिक अधिकारों का हनन

    लखीमपुर खीरी हादसे में मृत किसानों के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की नजरबंदी को लेकर पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अहम सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सूर्य उगने से पहले सुबह 04:30 बजे पुरुष पुलिस अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया गया और उन्हें अभी तक ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष नहीं पेश किया गया है. यह पूरी तरह अवैध और शर्मनाक कृत्य है.

    https://www.financialexpress.com/hindi/india-news/lakhimpur-kheri-violence-live-updates-congress-supporters-continue-to-protest-outside-pac-guest-house-in-sitapur-priyanka-gandhi-union-minister-ajay-kumar-mishra/2343960/

    Lakhimpur Kheri Violence Live Updates in Hindi:
    Tags:Narendra ModiPriyanka GandhiRahul GandhiYogi Adityanath
    Next Stories
    1Hurun India Philanthropy List 2021: ये हैं देश के सबसे बड़े दानी, परोपकार के लिए हर दिन देते हैं 27 करोड़ रुपये
    2Alert : SBI दिवाली पर नहीं भेज रहा आपको कोई गिफ्ट, मैसेज लिंक को भूल कर भी न करें क्लिक वरना खाली हो जाएगा बैंक खाता
    3Nykaa IPO पहले ही दिन पूरी तरह सब्सक्राइब, रिटेल निवेशकों में दिखा जबरदस्त क्रेज

    Go to Top