सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: प्रियंका गांधी की हिरासत पर उठे सवाल, पूर्व गृह मंत्री चिंदबरम ने बताया संवैधानिक अधिकारों का हनन

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: प्रियंका गांधी की हिरासत पर उठे सवाल, पूर्व गृह मंत्री चिंदबरम ने बताया संवैधानिक अधिकारों का हनन

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: चिंदबरम ने कहा कि प्रियंका गांधी को सूर्योदय से पहले पुरुष पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तार किया और उन्हें अभी तक ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष नहीं पेश किया गया है. यह पूरी तरह अवैध और शर्मनाक कृत्य है.

By: | Updated: October 5, 2021 4:17:25 pm
lakhimpur-kheri-violence-live-updates-congress-supporters-continue-to-protest-outside-pac-guest-house-in-sitapur priyanka gandhi Union minister Ajay Kumar Mishra

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: लखीमपुर खीरी हादसे में मृत किसानों के परिजनों से मिलने जा रही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की नजरबंदी को लेकर पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अहम सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सूर्य उगने से पहले सुबह 04:30 बजे पुरुष पुलिस अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया गया और उन्हें अभी तक ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष नहीं पेश किया गया है. यह पूरी तरह अवैध और शर्मनाक कृत्य है. चिंदबरम ने कहा कि इस मामले में कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन हुआ है, लग रहा कि उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर का कुछ और मतलब होता है. उन्होंने कहा कि लॉ का मतलब आदित्यनाथ का कानून और ऑर्डर का मतलब आदित्यनाथ का आदेश. उन्होंने प्रियंका गांधी की नजरबंदी को पूरी तरह से उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया.

लखीमपुर में चार किसानों की मौत पर राजनीतिक दलों का प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार जारी है. विपक्षी पार्टी और प्रदर्शनकारी किसान केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्र के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और केंद्रीय मंत्री समेत उनके बेटे पर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने वीडियो ट्वीट के जरिए पीएम मोदी से आरोपियों को पकड़ने की मांग की है.

मृत किसानों के परिजनों को सांत्वना देने प्रियंका गांधी लखीमपुर जा रहीं थीं तो उन्हें रास्ते में पुलिस हिरासत में ले लिया गया और सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में रखा गया है. पीएसी गेस्ट हाउस के बार कांग्रेस समर्थक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हुए. शाहजहांपुर, पीलीभीत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर समेत बुंदेलखण्ड क्षेत्र के बांदा, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, जालौन, ललितपुर में प्रदर्शन हुए.

Petrol-Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के भाव, इस महीने चार दिन महंगा हो चुका है तेल

 

Read More

Live Blog

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates  in Hindi:

Highlights

    16:05 (IST)05 Oct 2021
    सुप्रीम कोर्ट में उच्च स्तरीय जांच के लिए याचिका दाखिल

    लखीमपुर मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर हुई है. इस याचिका में कोर्ट से केंद्रीय गृह मंत्रालय और पुलिस को एफआईआर दर्ज करने और मंत्रियों को दंड देने का निर्देश देने की अपील की गई है. यह याचिका दो वकीलों ने दायर की है. इसमें सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    15:37 (IST)05 Oct 2021
    प्रियंका गांधी समेत 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज

    सीतापुर जिले के हरगांव पुलिश स्टेशन के एसएचओ ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपेंदर हूडा और अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    15:36 (IST)05 Oct 2021
    प्रियंका गांधी से मिलने आए छत्तीसगढ़ के सीएम को एयरपोर्ट छोड़ने की मंजूरी नहीं

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि वह सीतापुर में प्रियंका गांधी से मुलाकात करने जा रहे थे लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलने की मंंजूरी नहीं दी जा रही है.

    Image

    15:31 (IST)05 Oct 2021
    प्रियंका गांधी नजरबंदी को लेकर पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने उठाए अहम सवाल

    प्रियंका गांधी नजरबंदी को लेकर पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने अहम सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सूर्य उगने से पहले सुबह 04:30 बजे पुरुष पुलिस अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया गया और उन्हें अभी तक ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष नहीं पेश किया गया है है. यह पूरी तरह अवैध और शर्मनाक कृत्य है. चिंदबरम ने कहा कि इस मामले में कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन हुआ है, लग रहा कि उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर का कुछ और मतलब होता है. उन्होंने कहा कि लॉ का मतलब आदित्यनाथ का कानून और ऑर्डर का मतलब आदित्यनाथ का आदेश. उन्होंने प्रियंका गांधी की नजरबंदी को पूरी तरह से उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    15:25 (IST)05 Oct 2021
    प्रियंका गांधी की नजरबंदी के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में हुए प्रदर्शन

    जम्मू व कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने प्रियंका गांधी की नजरबंदी को लेकर श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया.

    15:19 (IST)05 Oct 2021
    अखिलेश यादव ने किसानों से योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें भरोसा नहीं है कि बीजेपी न्याय दिला पाएंगी, ऐसे में वह किसानों से आह्वान करते हैं कि इस सरकार को उखाड़ फेंके. अखिलेश यादव ने कहा कि इस के वीडियो और वहां उपस्थित लोगों की बयानों से यह स्पष्ट हो जाता है कि वहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे उपस्थित थे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अजय मिश्र टेनी मंत्री बने रहते हैं तो पुलिस उनके घर में कैसे प्रवेश करेगी, ऐसे में उन्हें इस्तीफा देना चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

    Image

    13:22 (IST)05 Oct 2021
    भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर हादसे का वीडियो किया ट्वीट, कार्रवाई की मांग

    लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा. पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे- वरुण गांधी के ट्वीट से

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    12:20 (IST)05 Oct 2021
    पीएम मोदी के लखनऊ दौरे को अखिलेश यादव ने बताया असमय

    पीएम मोदी के लखनऊ दौरे को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश किसानों की हत्या को लेकर शोक में डूबा हुआ है, यह त्योहारों के लिए सही समय नहीं है.

    11:04 (IST)05 Oct 2021
    प्रियंका गांधी ने वीडियो के जरिए पीएम मोदी से आरोपियों को पकड़ने की मांग की
    11:02 (IST)05 Oct 2021
    कांग्रेस नेता दीपेंदर 24 घंटे बाद भी हिरासत में

    कांग्रेस नेता दीपेंदर हूडा ने ट्वीट किया है, "आज 24 घंटे बीत जाने के बाद दूसरे दिन भी हम अपराधियों की तरह हिरासत में हैं, और किसानों को कुचलने वाले आज़ाद. लखीमपुर की धरा किसानों के रक्त से लाल कर दी गयी, पर इस रक्त की एक एक बूँद आने वाली क्रांति की कहानी लिखेगी. पुलिस लाइन सीतापुर, पुलिस हिरासत से."

    10:33 (IST)05 Oct 2021
    शिवसेना ने सामना में योगी सरकार पर साधा निशाना

    शिवसेना की मुखपत्र सामना में लखीमपुर जिले की सीमा को बंद किए जाने और विपक्षी नेताओं के वहां जाने पर रोक लगाने को लेकर योगी सरकार की आलोचना की गई है. इसके अलावा प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने पर प्रदेश सरकार की आलोचना की है.

    10:30 (IST)05 Oct 2021
    राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के समर्थन में किया ट्वीट

    जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी! सत्याग्रह रुकेगा नहीं. -राहुल गांधी ट्वीट

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:29 (IST)05 Oct 2021
    बिना कानूनी आदेश के प्रियंका गांधी हिरासत में, किया ट्वीट

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी को ट्वीट किया है कि बगैर किसी ऑर्डर और FIR के उन्हें पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा गया है. उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया है कि अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ, क्यों?

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:29 (IST)05 Oct 2021
    बिना कानूनी आदेश के प्रियंका गांधी हिरासत में, किया ट्वीट

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी को ट्वीट किया है कि बगैर किसी ऑर्डर और FIR के उन्हें पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा गया है. उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया है कि अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ, क्यों?

    https://platform.twitter.com/widgets.js
    10:24 (IST)05 Oct 2021
    हरियाणा: शंभू टोल प्लाजा बंद

    देर रात हरियाणा बीकेयू प्रमुख गुरनाम सिंह चडूनी को हिरासत में लिए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने शंभू टोल प्लाजा बंद कर दिया. वह लखीमपुर जा रहे थे, जब उन्हें हिरासत में लिया गया. हालांकि बाद में उन्हेें रिहा कर दिया गया.

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    10:22 (IST)05 Oct 2021
    एक दिन पहले के अपडेट्स यहां देखें-प्रियंका गांधी का कस्टडी में सत्याग्रह, यूपी पुलिस ने पंजाब के डिप्टी सीएम को भी हिरासत में लिया
    Lakhimpur Kheri Violence Live Updates  in Hindi:
    Tags:Priyanka GandhiRahul GandhiYogi Adityanath
    Next Stories
    1Stock Tips:L&T Infotech के शेयरों में कमाई के जबरदस्त चांस, जानें टारगेट प्राइस बढ़ कर कहां पहुंचा
    2UP Election 2022: कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी, 20 लाख लोगों को मिलेगा सरकारी रोजगार, छात्राओं को स्मार्टफोन-स्कूटी देने का वादा
    3Upcoming Cars in November 2021 : अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकती है ये चार शानदार कारें, जानिए इनकी खूबियां

    Go to Top