Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बॉक्स ऑफिस का बादशाह कौन, क्या होगी कांटे की टक्कर?

Aamir Khan vs Akshay Kumar: एक रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा (LSC) ने अक्षय कुमार की रक्षा बंधन पर एडवांस बुकिंग के मामले मं बढ़त बना ली है.

Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: रक्षा बंधन पर बॉक्स ऑफिस का बादशाह कौन, क्या होगी कांटे की टक्कर?
बॉलीवुड की फिल्मों को इस साल बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला है.

Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: बॉलीवुड की फिल्मों को इस साल बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला है. अनुपम खेर की द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files), कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiya 2) और आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) के अलावा कोई और फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. हालांकि पिछले एक दशक में आमिर खान की कई फिल्में हिट रही हैं. इस बार रक्षा बंधन के मौके पर 11 अगस्त को आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) रिलीज हो रही है. वहीं, अक्षय कुमार की नई फिल्म ‘रक्षा बंधन’ भी इसी दिन रिलीज होने वाली है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दर्शकों को इन दोनों में से कौन सी फिल्म पसंद आती है.

Laal Singh Chaddha Controversy: फिल्मों की सफलता का सुपरहिट फंडा है कंट्रोवर्सी! विवादों के बीच ये फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर

एडवांस बुकिंग में लाल सिंह चड्ढा आगे

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा (LSC) ने अक्षय कुमार की रक्षा बंधन पर एडवांस बुकिंग के मामले में बढ़त बना ली है. पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस जैसी बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन ने अब तक LSC के 95,000 टिकट और रक्षा बंधन के 50,000 टिकट बेचे हैं. इसका मतलब है कि आमिर खान की फिल्म जो कथित तौर पर 180 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी, पहले ही 11.5 करोड़ रुपये कमा चुकी है, जबकि अक्षय कुमार की फिल्म ने 4.5 करोड़ रुपये की कमाई की है.

Gold, Silver Price Today in India: सोना हुआ सस्ता, चांदी आई 59 हजार के नीचे, चेक करें आज के हाजिर भाव

क्या कहते हैं फिल्म समीक्षक

लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में FinancialExpress.com से बात करते हुए फिल्म ट्रेड एनालिस्ट, मूवी क्रिटिक और इन्फ्लुएंसर सुमित कडेल ने कहा, “LSC गुरुवार को 12 -14 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी, जबकि रक्षा बंधन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन लगभग 9-11 करोड़ रुपये होगा.” फिल्म समीक्षक, बिजनेस एनालिस्ट और इन्फ्लुएंसर तरण आदर्श को भी ज्यादा उम्मीद नहीं हैं. उन्होंने ट्वीट किया, “लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन की एडवांस बुकिंग उम्मीद से कम है.” सुमित कडेल ने कहा, “रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा दोनों ही काफी हद तक स्पॉट बुकिंग पर निर्भर करेंगे क्योंकि दोनों दिग्गजों के लिए एडवांस सेल अब तक कम है, हालांकि LSC एडवांस बुकिंग के मामले में आगे है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News