Laal Singh Chaddha Controversy: फिल्मों की सफलता का सुपरहिट फंडा है कंट्रोवर्सी! विवादों के बीच ये फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर

Laal Singh Chaddha Controversy: इससे पहले भी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की कई फिल्में विवादों के घेरे में आ चुकी हैं. मगर इन फिल्मों ने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

Laal Singh Chaddha Controversy: फिल्मों की सफलता का सुपरहिट फंडा है कंट्रोवर्सी! विवादों के बीच ये फिल्में रहीं ब्लॉकबस्टर
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir khan) अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.

Laal Singh Chaddha Controversy: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir khan) अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है. फिल्म को लेकर पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है. लाल सिंह चड्ढा फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान नजर आएंगी. यह फिल्म फॉरेस्ट गम्प (Forrest Gump) की रीमेक है. ऐसा पहली बार नहीं है जब आमिर खान की किसी फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग हो रही हो. इससे पहले भी बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की कई फिल्में विवादों के घेरे में आ चुकी हैं. मगर इन फिल्मों ने बाद में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

दंगल (Dangal)

वर्ष 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग दो हजार करोड़ रुपए की कमाई की थी. यह फिल्म हरियाणा की रेसलर गीता फोगाट की बायोपिक थी. फिल्म में रेसलर गीता फोगाट के कोच की नकारात्मक छवि दिखाई गई थी. जिसकी वजह से बहुत विवाद हुआ था. मगर विवादों के बीच फिल्म की कमाई ने सभी को अचंभित कर दिया था.

No-Penalty SIP: एसआईपी में करते हैं निवेश? अब खाते में पर्याप्त पैसे नहीं हैं तो भी नहीं देना होगा जुर्माना

पीके (PK)

आमिर खान की फिल्म पीके ने अपने विरोध के बावजूद बॉक्स आफिस पर बेहतरीन कमाई की थी. फिल्म का बजट 85 करोड़ रुपए था और कमाई लगभग साढ़े आठ सौ करोड़. पीके के पोस्टर की रिलीज के साथ ही इसका विरोध होना शुरू हो गया था. पोस्टर में आमिर खान सेमी न्यूड अवस्था में एक ट्रांजिस्टर से अपने प्राइवेट पार्ट्स को छिपाते नजर आ रहे थे. फिल्म के पोस्टर की वजह से अभिनेता को अदालत भी जाना पड़ा था. पीके फिल्म पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप भी लगा था. बता दें कि कई सिनेमाघरों के बाहर फिल्म के पोस्टर को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया था.

फना (Fanaa)

साल 2006 में आई आमिर खान और काजोल की फिल्म फना को भी काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. इस फिल्म को प्रोटेस्ट के चलते गुजरात में बैन कर दिया गया था. दरअसल उस समय नर्मदा बचाओ आंदोलन चल रहा था. आमिर खान भी आंदोलन के समर्थन में मेधा पाटेकर के साथ बैठे थे. जिस कारण फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध प्रदर्शन के बावजूद फिल्म ने उस समय सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

आमिर खान के अलावा अन्य बहुत से सितारों की फिल्मों ने विवादों के बावजूद अपनी कमाई से बॉक्स ऑफिस को हिला कर रख दिया था. ऐसी फिल्मों में द डर्टी पिक्चर, पद्मावत शामिल हैं.

Rakesh Jhunjhunwala के इस शेयर ने 1 साल में डबल किए पैसे, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा Indian Hotels, बेच दें या बने रहें?

द डर्टी पिक्चर (The Dirty Picture)

विद्या बालन की फिल्म द डर्टी पिक्चर को अपने पोस्टर और कुछ सीन्स की वजह से लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. यह फिल्म साल 2011 में आई थी. फिल्म साउथ इंडियन अभिनेत्री सिल्क स्मिता की जिंदगी पर आधारित थी. फिल्म में विद्या बालन के साथ इमरान हाशमी नजर आए थे. 18 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ रुपए कमाए थे.

पद्मावत (Padmaavat)

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म पद्मावती को काफी विरोध सहना पड़ा था. संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में पद्मावती के किरदार में दीपिका पादुकोण नजर आई थीं. विरोध के चलते फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाना पड़ा था. वर्ष 2017 में फिल्म के एक सीन की शूटिंग कोल्हापुर में हो रही थी, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सेट पर हमला कर दिया था. इतने विरोध के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 587 करोड़ रुपए कमाए थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News