सर्वाधिक पढ़ी गईं

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल, सुरजेवाला बोले, दोनों ने मोदी सरकार के खिलाफ किया है संघर्ष

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी के मौके पर कांग्रेस पार्टी 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' वाले कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को स्वीकार कर रही है.

Updated: Sep 28, 2021 6:28 PM
Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani join Congressकन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को दोनों नेताओं ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया. लंबे समय से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा हो रही थी कि कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस संबंध में कहा, “इन्होंने(कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी) लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया. हमारे इन साथियों को लगा कि ये आवाज़ और बुलंद हो पाएगी जब ये कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज़ में मिलकर एक और एक ग्यारह की आवाज़ बन जाएगी.”

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पार्टी पर इसे लेकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी के मौके पर कांग्रेस पार्टी ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ वाले कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी को स्वीकार कर रही है. यह महज एक इत्तेफाक नहीं हो सकता. भारत के टुकड़े करने वालों के साथ हाथ मिलाना कांग्रेस की पुरानी आदत रही है.”

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाए सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने की संभावना के बीच अपनी ही पार्टी पर तंज किया है. मंगलवार को उन्होंने अपनी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, “कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं. अब शायद 1973 की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ के पन्ने फिर से पलटे जाएं. लगता है कि चीजें जितनी ज्यादा बदलती हैं, वो उतना ही पहले की तरह बनी रहती हैं. आज इसे फिर से पढ़ता हूं.’’ ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की किताब है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल, सुरजेवाला बोले, दोनों ने मोदी सरकार के खिलाफ किया है संघर्ष

Go to Top