मुख्य समाचार:

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.

Updated: Jun 09, 2020 6:35 PM
jyotiraditya scindia and his mother found coronavirus positive and admitted to a private hospital in delhiबीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. (File Pic)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है और उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें सोमवार को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें बुखार और गले में खराश की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रविवार शाम से थोड़े बुखार और गले में दिक्कत होने के बाद क्वारंटाइन में हैं. केजरीवाल का कोविड-19 टेस्ट मंगलवार को किया गया और रिपोर्ट्स के जल्द आने की उम्मीद है.

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे

49 साल की उम्र के सिंधिया इस साल मार्च में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे जिससे मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी. एक समय पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सिंधिया चार बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं और उन्होंने यूपीए की दोनों सरकारों में मंत्रियों के तौर पर भी काम किया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब दोनों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके साथ ही कोरोना के सोर्स की तलाश की जा रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी हाल ही में गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद भर्ती किया गया था. पात्रा जो बीजेपी के टीवी पर सबसे मुख्य चेहरों में से एक हैं, उन्हें इस हफ्ते की शुरुआत में अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

प्रवासी मजदूरों के लिए बिहार सरकार की योजना, हादसे से मौत पर आश्रित को 1 लाख की मदद; स्कीम की डिटेल

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में हर दिन औसतन 9000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से 9 जून सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 पॉजिटिव केस 2,66,598 पहुंच गए हैं. अभी तक कोरोना वायरस के चलते 7,466 लोगों की मौत हो चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती

Go to Top