सर्वाधिक पढ़ी गईं

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चंद्रचूड़ हुए कोविड पॉजिटिव, कोरोना महामारी पर होने वाली सुनवाई टली

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ कोरोना महामारी से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही तीन जजों की बेंच की अगुवाई कर रहे थे.

Updated: May 12, 2021 10:24 PM
Justice Chandrachud tests covid-19 positive hearing on corona pandemic deferredसुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को कोविड-19 पॉजिटिव टेस्ट किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. उनके पॉजिटिव होने की वजह से अब कोरोना महामारी से जुड़े मामले की गुरुवार को होने वाली सुनवाई रुक गई है. सुप्रीम कोर्ट देश में कोरोना महामारी से उपजे हालात और उससे निपटने की तैयारियों से जुड़े इस मामले की सुनवाई अपनी पहल पर कर रहा है. तीन जजों की जो बेंच अब तक इस मामले की सुनवाई करती आ रही है, जस्टिस चंद्रचूड़ उसकी अगुवाई करते रहे हैं.

जस्टिस चंद्रचूड़ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है कि जस्टिस चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच के सामने गुरुवार को होने वाली सुनवाई को टाल दिया गया है. अब इस मामले की सुनवाई के लिए बेंच का पुनर्गठन किए जाने की संभावना बताई जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में मौजूद सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि जस्टिस चंद्रचूड़ ने हल्का बुखार होने की वजह से कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए.

बाद में जारी होगी सुनवाई की नई तारीख

सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस एस रवींद्र भट्ट कीबेंच गुरुवार को कोर्ट नंबर 5 में नहीं बैठेगी. इस बेंच के सामने सूचीबद्ध मामलों को टाल दिया गया है और लिस्टिंग की नई तारीख को बाद में नोटिफाई किया जाएगा.

Vaccine Crisis: महाराष्ट्र में 18 से 44 साल वालों का टीकाकरण रुका, SII ने कहा, 20 मई से पहले नहीं दे पाएंगे वैक्सीन

इस बेंच के सामने स्वत: संज्ञान वाले मामले के अलावा कोविड-19 से जुड़े मुद्दों को उठाने वाली कुछ और याचिकाएं भी गुरुवार को सुनवाई के लिए लिस्टेड थी. बेंच को पहले 10 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वत: संज्ञान वाले मामले की सुनवाई के लिए बैठना था, लेकिन तकनीकी खामियों की वजह से सुनवाई आगे नहीं बढ़ सकी थी. रविवार की देर रात केंद्र सरकार ने कोर्ट को टीकाकरण पॉलिसी पर एक एफिडेविट दिया था. सोमवार को सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि हालांकि उन्हें एफिडेविट रविवार की रात मिल गया था और दूसरे जजों को भी सोमवार की सुबह मिल गया था, लेकिन उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट पढ़ी थी, जिससे पता चलता है कि उन्हें सारी बातें हमसे पहले पता चल गई थीं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चंद्रचूड़ हुए कोविड पॉजिटिव, कोरोना महामारी पर होने वाली सुनवाई टली

Go to Top