सर्वाधिक पढ़ी गईं

पुलवामा आतंकी हमला: J&K प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत 6 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली

हालांकि आदेश में पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी का जिक्र नहीं है.

February 17, 2019 3:38 PM
J&K adminstration withdraws security of 6 separatist leadersPulwama: अलगाववादियों को दी गई सुरक्षा एवं उपलब्ध कराए गए वाहन रविवार शाम तक वापस ले लिए जाएंगे. (PTI)

Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रविवार को मीरवाइज उमर फारुक समेत 6 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस लेने के निर्देश दिए. अधिकारियों ने बताया कि मीरवाइज के अलावा, अब्दुल गनी भट, बिलाल लोन, हाशिम कुरैशी, फजल हक कुरैशी और शबीर शाह को दी गई सुरक्षा वापस ले ली गई है. हालांकि आदेश में पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी का जिक्र नहीं है.

अधिकारियों ने बताया कि आदेश के मुताबिक अलगाववादियों को दी गई सुरक्षा एवं उपलब्ध कराए गए वाहन रविवार शाम तक वापस ले लिए जाएंगे. किसी भी बहाने से उन्हें या किसी भी अलगाववादी नेता को सुरक्षा या सुरक्षाकर्मी नहीं मुहैया कराए जाएंगे. अगर सरकार ने उन्हें किसी तरह की सुविधा दी है तो वह भी भविष्य में वापस ले ली जाएगी.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को श्रीनगर दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एवं उसकी जासूसी एजेंसी आईएसआई से निधि प्राप्त करने वाले लोगों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हुए कायराना आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में कुछ ऐसे तत्व हैं, जिनके संपर्क आईएसआई एवं आतंकवादी संगठनों से हैं. उनको दी गई सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बृहस्पतिवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. पाक स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन से बल के एक वाहन को टक्कर मार दी थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पुलवामा आतंकी हमला: J&K प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत 6 अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली

Go to Top