मुख्य समाचार:

जेट एयरवेज के फ्लाइट स्लाट दूसरी कंपनियों को स्थायी तौर पर नहीं, मंत्रालय ने दिया भरोसा

जेट एयरवेज के खाली स्लॉट को लेकर उठी रही आशंकाओं के बीच नागर विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह खाली स्लॉट को "अस्थायी तौर" पर दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित कर रहा है.

April 23, 2019 10:17 PM
jet airways, jet airways slots, jet airways stake sale, jet airways, jet airways flight slot, jet airways flight schedule, स्लाट आवंटन के लिए समिति का गठन

जेट एयरवेज के खाली स्लॉट को लेकर उठी रही आशंकाओं के बीच नागर विमानन मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह खाली स्लॉट को “अस्थायी तौर” पर दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित कर रहा है. जेट एयरवेज के फिर से परिचालन शुरू करने पर इन स्लॉट को उसे वापस कर दिया जाएगा. मंत्रालय ने जेट को निर्धारित नियमों और मानदंडों के तहत उसके स्लॉट को “संरक्षित” करने का आश्वासन भी दिया है.

मंत्रालय ने मंगलवार को बयान में कहा, “यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को दूर करने और अतिरिक्त क्षमता के समावेश के लिए जेट एयरवेज द्वारा छोड़ गए उड़ान स्लॉट को दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित करने का फैसला किया गया है.” एसबीआई की अगुवाई वाली बैंकों की समिति और Jet Airways के कर्मचारी संघ ने सोमवार को सरकार से जेट के अंतरराष्ट्रीय उड़ान स्लॉट को सुरक्षित रखने का आग्रह किया था.

Jet Airways के बंद होने से यात्रियों की समस्या बढ़ी

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के अचानक परिचालन बंद करने से हजारों की संख्या में यात्री अधर में लटक गए हैं. जिसने मंत्रालय को जेट के खाली पड़े उड़ान स्लॉट दूसरी एयरलाइन कंपनियों को आवंटित करने के लिए मजबूर किया. मंत्रालय ने कहा कि यात्रियों की मुश्किलों को कम करने के लिए जेट के स्लॉट को अन्य कंपनियों को आवंटित करने का फैसला किया गया है. मंत्रालय ने अपने बयान में कहा,” स्लॉट आवंटन के लिए मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार जेट एयरवेज के ऐतिहासिक अधिकारों को संरक्षित किया जाएगा. दोबारा परिचालन शुरू करने पर स्लॉट जेट को वापस लौटा दिया जाएगा.”

स्लाट आवंटन के लिए समिति का गठन

मंत्रालय ने बताया कि स्लॉट के आवंटन के लिए एक समिति बनाई गई है. यह समिति उचित और पारदर्शी तरीकों से स्लॉट का आवंटन सुनिश्चित कर रही है. समिति में नागर विमानन महानिदेशालय, भारतीय हवाईपत्तन प्राधिकरण, निजी क्षेत्र की एयरलाइन और स्लॉट समन्वयक शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. जेट एयरवेज के फ्लाइट स्लाट दूसरी कंपनियों को स्थायी तौर पर नहीं, मंत्रालय ने दिया भरोसा

Go to Top