सर्वाधिक पढ़ी गईं

JEE Main April 2021: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंजीनियरिंग में दाखिले की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं

कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी की वजह से, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार को JEE मेन (अप्रैल) 2021 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है.

April 18, 2021 12:51 PM
JEE Main April 2021 entrance exam postponed due to increasing covid-19 casesकोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी की वजह से, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार को JEE मेन (अप्रैल) 2021 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है.

कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी की वजह से, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने रविवार को JEE मेन (अप्रैल) 2021 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे लेकिन अभी प्रक्रिया को रोका गया है. NTA द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए और आवेदकों और परीक्षा में शामिल लोगों की सुरक्षा और सेहत का ध्यान रखते हुए, JEE (मेन)- अप्रैल 2020 अप्रैल सत्र को टालने का फैसला किया गया है.

परीक्षा से 15 दिन पहले होगा एलान

JEE मेन (अप्रैल) 2021 के लिए संशोधित तारीखों का एलान बाद में किया जाएगा. एलान परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले होगा. JEE मेन (अप्रैल) 2021 की परीक्षा 27-30 अप्रैल होने वाली थी. परीक्षा को सफलतापूर्वक फरवरी और मार्च में किया गया था.

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट किया कि वे इस बात को दोहराना चाहते हैं कि छात्रों की सुरक्षा और उनका एकैडमिक करियर शिक्षा मंत्रालय और उनकी प्रमुख चिंताओं में से अभी एक है.

साल 2020 में, कोरोना वायरस ने एकैडमिक सत्र को बुरी तरह प्रभावित किया था. लगभग सभी प्रवेश परीक्षाएं देरी से हुई थीं. JEE (मेन), JEE (एडवांस्ड) और NEET की परीक्षा सितंबर 2020 में हुई थी. क्योंकि परीक्षाएं तय समसीमा के मुताबिक नहीं की गई थीं, 2021-22 का सत्र भी देरी से शुरू हुआ. JEE (एडवांस्ड) की परीक्षा, जो आम तौर पर मई में होती है, वह 3 जुलाई को होनी है और NEET-UG 1 अगस्त को होना तय है.

UP बोर्ड ने 20 मई तक 10वीं और 12वीं की परीक्षा को टाला, इससे पहले CBSE ने किया था एलान

JEE मेन (अप्रैल) 2021 एडमिट कार्ड को जारी करने के साथ, एजेंसी एक सेल्फ-डेकलरेशन फॉर्म को भी जारी करेगी, जिसे हर JEE मेन आवेदक को भरना होगा. अंडरटेकिंग/ सेल्फ-डेकलरेशन फॉर्म यह सुनिश्चित करने के लिए है कि परीक्षा में बैठ रहे छात्रों को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, गले में दर्द, जुखाम या शरीर में दर्द जैसे लक्षण पिछले 14 दिनों में नहीं आए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. करियर
  3. JEE Main April 2021: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंजीनियरिंग में दाखिले की परीक्षा टली, नई तारीखों का अभी एलान नहीं

Go to Top