मुख्य समाचार:
  1. ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को जापान में 2 साल की सजा, वाडिया ग्रुप की कई कंपनियों में हैं डायरेक्टर

ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को जापान में 2 साल की सजा, वाडिया ग्रुप की कई कंपनियों में हैं डायरेक्टर

वाडिया को जापान के न्यू चितोसे एयरपोर्ट पर 25 ग्राम अफीम रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया था.

April 30, 2019 3:41 PM
नेस वाडिया की सजा 5 साल के लिए स्थगित. (Image-PTI)

वाडिया ग्रुप की कई कंपनियों के निदेशक और IPL टीम किंग्स इलेवन पंजाब के को-ओनर Ness Wadia को जापान की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है. फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के मुताबिक, वाडिया को इस साल मार्च महीने की शुरुआत में जापान के न्यू चितोसे एयरपोर्ट पर 25 ग्राम अफीम रखने के आरोप में हिरासत में लिया गया था.

वाडिया जापान में छुट्टियां मनाने गए थे. इस रिपोर्ट पर वाडिया ग्रुप के प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल नेस वाडिया भारत में हैं. प्रवक्ता ने कहा, ‘जजमेंट स्पष्ट है. एक सस्पेंडेड सजा है. इससे नेस वाडिया की जिम्मेदारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. वह ग्रुप से बाहर और अंदर अब तक जो भूमिका निभाते आए हैं, वह उसी भूमिका में बने रहेंगे.’

Ness Wadia की सजा 5 साल के लिए स्थगित

फाइनेंशियल टाइम्स की खबर के मुताबिक साप्पोरो डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने नेस वाडिया को दो साल की सजा सुनाई थी लेकिन इसे पांच साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक 20 मार्च को उन पर अभियोग साबित होने से पहले वह जेल में कुछ समय बिता चुके थे और कोर्ट में सुनवाई से पहले भी उन्हें जेल में रखा गया था. हालांकि वह कितने समय तक जापान में जेल में रहे, इसका खुलासा नहीं हो सका.

Go to Top