सर्वाधिक पढ़ी गईं

जम्मू-कश्मीर के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान, एक साल तक बिजली-पानी के बिल में 50 फीसदी डिस्काउंट

जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है.

September 19, 2020 1:31 PM
jammu and kashmir LG announced economic package for union territory discount on water and electricity bill for one yearजम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है.

जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया है. एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि यह राहत पैकेज कारोबारों में मौजूद लोगों के लिए है जो आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर पैकेज के बेनेफिट्स और कारोबारों को राहत देने के लिए लिए गए दूसरे कदमों के अतिरिक्त है. इससे नए बने केंद्र शासित प्रदेश में कारोबार और कई सालों से नुकसान झेल रहे कई प्रभावित सेक्टरों को बढ़ावा मिलेगा.

नौकरियों को पैदा करने में मिलेगी मदद

एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कारोबार जगत से हर कर्जधारक को 5 फीसदी का इंटरस्ट सब्वेंशन देने का फैसला किया है. इसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष में कोई शर्तें नहीं रखी गई हैं. उन्होंने कहा कि इससे केंद्र शासित प्रदेश में बड़ी राहत मिलेगी और नौकरियों को पैदा करने में मदद मिलेगी.

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने यह भी कहा कि बिजली और पानी के बिलों में एक साल के लिए 50 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा. सभी कर्जधारकों के लिए मार्च 2021 तक स्टैंप ड्यूटी को भी माफ किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि J&K बैंक द्वारा कस्टमाइज्ड हेल्थ टूरिज्म स्कीम को स्थापित किया जा रहा है जिससे पर्यटन क्षेत्र में लोगों को अच्छी कीमत और पुनर्भुगतान के विकल्पों के साथ वित्तीय सहायता मिले.

COVID-19: भारत में कुल पॉजिटिव केस 53 लाख के पार, 24 घंटों में रिकवर केस नए मामलों से ज्यादा

युवा और महिला उद्यमों के लिए खास डेस्क

सिन्हा ने एलान किया कि क्रेडिट कार्ड स्कीम के तहत उन्होंने हैंडलूम और हस्तशिल्प उद्योग में काम करने वाले लोगों के लिए अधिकतम सीमा को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 2 लाख रुपये करना का फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि उन्हें 7 फीसदी इंटरस्ट सब्वेंशन भी दिया जाएगा. 1 अक्टूबर से J&K बैंक युवा और महिला उद्यमों के लिए खास डेस्क को शुरू करेगा.

(Input: ANI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. जम्मू-कश्मीर के लिए 1,350 करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान, एक साल तक बिजली-पानी के बिल में 50 फीसदी डिस्काउंट

Go to Top