मुख्य समाचार:

अरुण जेटली की वित्त मंत्रालय में वापसी, कामकाज संभाला

राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर अरुण जेटली को दोबारा से वित्त और कंपनी मामलों के मंत्रालय का पोर्टफोलियो आवंटित कर दिया है.

August 23, 2018 11:27 AM
President Ram Nath Kovind, Arun Jaitley reappointed as Finance Minister, Arun Jaitley kidney transplant, Finance Ministry, PM Modi, Piyush Goyal, Arun Jaitley latest news in hindi
राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर अरुण जेटली को दोबारा से वित्त और कंपनी मामलों के मंत्रालय का पोर्टफोलियो आवंटित कर दिया है. (PTI)

करीब तीन महीने बाद अरुण जेटली की दोबारा वित्त मंत्रालय में वापसी हुई है. उन्होंने नार्थ ब्लॉक में गुरुवार को बतौर वित्त मंत्री कामकाज संभाल लिया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किडनी ट्रांसप्लांट से रिकवी के बाद गुरुवार को दोबारा अरुण जेटली को वित्त मंत्री नियुक्त किया है. जेटली को कंपनी मामलों के मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर अरुण जेटली को दोबारा से वित्त और कंपनी मामलों के मंत्रालय का पोर्टफोलियो आवंटित कर दिया है.

​जेटली की जगह पीयूष गोयल एक्टिंग वित्त मंत्री थे. किडनी ट्रांसप्लांट के कारण 14 मई से जेटली बिना विभाग के मंत्री बनाए गए थे. गोयल के पास पहले से ही रेल और कोयला मंत्रालय की जिम्मेदारी थी. राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के दिन जेटली वोट डालने के लिए सदन में आए थे. जेटली 2000 से राज्य सभा के सदस्य हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अरुण जेटली की वित्त मंत्रालय में वापसी, कामकाज संभाला

Go to Top