मुख्य समाचार:
  1. करना चाहते हैं उत्तराखंड के चारधाम की यात्रा, IRCTC लाई स्पेशल पैकेज

करना चाहते हैं उत्तराखंड के चारधाम की यात्रा, IRCTC लाई स्पेशल पैकेज

13 रात, 14 दिन के इस पैकेज का नाम उत्तराखंड चारधाम यात्रा है.

May 14, 2019 12:32 PM

IRCTC Uttarakhand Chardham Yatra Package

IRCTC Uttarakhand Chardham Yatra: उत्तराखंड के चारधाम की यात्रा की इच्छा रखने वालों के लिए IRCTC नया पैकेज लेकर आई है. 13 रात, 14 दिन के इस पैकेज का नाम उत्तराखंड चारधाम यात्रा है. इसके तहत IRCTC बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री, हनुमानचट्टी, जानकीचट्टी, काशी विश्वेश्वर मंदिर, लक्ष्मण झूला आदि के दर्शन कराएगी. यह यात्रा 3 जून को शुरू होगी. पैकेज की कॉस्ट में किराए समेत, खाने-पीने, रहने का खर्च भी शामिल है.

बोर्डिंग व डिबोर्डिंग प्वॉइंट्स

चारधाम यात्रा करने के लिए यात्रियों को पुणे, कल्याण, वसई रोड, सूरत और वडोदरा से यह स्पेशल ट्रेन बोर्ड करनी यानी पकड़नी होगी. यात्रा खत्म होने पर ट्रेन उन्हें इन्हीं स्टेशनों पर वापस छोड़ेगी. ट्रेन 3 जून को पुणे से रात 12:30 बजे चलेगी.

पैकेज में क्या-क्या शामिल

यह पूरी ट्रेन एसी है और यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच डिनर मुहैया कराया जाएगा. साथ ही रुकने के लिए एसी होटल में इंतजाम होगा. पेकेज की कॉस्ट में लोकल ट्रांसफर व साइटसीइंग के लिए एसी टूरिस्ट बस, टूर एस्कोर्ट व ट्रेन में सिक्योरिटी भी शामिल है.

Uttarakhand Chardham Yatra पैकेज कॉस्ट

हर 3 साल में विदेश घूमने की करें प्लानिंग, सिर्फ 75 रुपये रोज करनी होगी बचत

क्या रहेगा यात्रा का शिड्यूल

  • पुणे से ट्रेन 3 जून को निकलने के बाद बताए गए बोर्डिंग प्वॉइंट्स से होते हुए 4 जून को हरिद्वार पहुंचेगी और यात्रियों को हर की पौड़ी ले जाया जाएगा.
  • 5 जून को ट्रेन बडकोट के लिए निकलेगी. रास्ते में मसूरी की साइट​सीइंग और केंप्टीफॉल दिखाया जाएगा.
  • 6 जून को ट्रेन हनुमानचट्टी पहुंचेगी. वहां से यात्रियों को पहले जानकीचट्टी और फिर यमुनोत्री ले जाया जाएगा. यमुनोत्री दर्शन के बाद वापस बडकोट ले जाया जाएगा.
  • 7 जून को यात्री उत्तरकाशी पहुंचेंगे और काशी विश्वेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे.
  • 8 जून को गंगोत्री दर्शन होगा और फिर वापस उत्तरकाशी ले जाया जाएगा.
  • 9 जून को यात्री सीतापुर पहुंचेंगे. 10 जून को केदारनाथ के दर्शन कराए जाएंगे. इसके बाद वापस सीतापुर ले जाया जाएगा.
  • 12 जून को यात्री बद्रीनाथ पहुंचेंगे और 13 जून को बद्रीनाथ दर्शन होंगे और श्रीनगर में रुका जाएगा.
  • 14 जून को हरिद्वार के लिए निकला जाएगा और रास्ते में ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला ले जाया जाएगा. बाद में रात को ट्रेन वापस पुणे के लिए निकलेगी और रास्ते में डिबोर्डिंग प्वॉइंट्स से होकर गुजरेगी.

बुकिंग के बाद कैंसिल किया टिकट तो देना होगा चार्ज

चारधाम यात्रा पैकेज के तहत टिकट बुक कराने के बाद कैंसिल कराने पर शुल्‍क देना होगा. अगर कोई व्‍यक्ति यात्रा से 45 दिन पहले टिकट रद्द कराता है तो शुल्‍क के तौर पर पैकेज कॉस्ट के 10 फीसदी की कटौती होगी. 44 दिनसे लेकर 15 दिन पहले रद्द करवाने पर 25 फीसदी, 14 से 7 दिन पहले तक रद्द करवाया तो 50 फीसदी और ट्रेन चलने के 7 दिन पहले रद्द करवाया तो पैकेज कॉस्ट का 100 फीसदी शुल्क के तौर पर काटा जाएगा.

इस पैकेज के नियम व शर्तें और अन्य जानकारी यहां से ली जा सकती है…

https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=WZTT06

Go to Top