मुख्य समाचार:

Jet एयरवेज ने दिया पेमेंट का भरोसा, IOC ने शुरू की तेल सप्लाई

Jet Airways: आईओसी ने पेमेंट न चुकाने पर जेट एयरवेज की फ्यूल सप्लाई रोकी

April 5, 2019 6:01 PM
Jet Airways, IOC, Fuel Supply, आईओसी, जेट एयरवेज, Financial Crisis, SBI, Aircraft GroundedJet Airways: आईओसी ने पेमेंट न चुकाने पर जेट एयरवेज की फ्यूल सप्लाई रोकी

Jet Airways: सरकारी तेल कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ईंधन बकाया का भुगतान नहीं मिलने के कारण वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को शुक्रवार दोपहर 12 बजे से ईंधन आपूर्ति रोक दिया था. हालांकि इसके बाद जेट एयरवेज द्वारा पेमेंट का भरोसा दिलाने पर इंडियन ऑयल ने तेल की सप्लाई दोबारा शुरू कर दिया.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की अगुवाई वाला बैंकों का कंसोर्टियम डेट रिकास्ट प्लान के तहत जेट एयरवेज के प्रबंधन का नियंत्रण अपने हाथ में लेने जा रहा है. जेट एयरवेज के निदेशक मंडल ने 25 मार्च को एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ की निपटान योजना को मंजूरी दी थी, जिसके तहत बैंकों ने एयरलाइन में 1500 करोड़ रुपये का आपात फंड डालने की बात कही थी. हालांकि, अभी तक एयरलाइन को यह फंड नहीं मिला है।

जेट के ज्यादातर विमान ग्राउंडेड

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के गिनु चुने विमान ही अब परिचालन में हैं. किराया नहीं चुकाने के कारण कंपनी के बेड़े में से ज्यादातर विमान अब ग्राउंडेड हो चुके हैं. अभी मंगलवार को कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के जरिए बताया था कि उसके 15 और विमान ग्राउंडेड हो गए हैं और सिर्फ 20 विमान ही परिचालन में हैं. बाद में ऐसी खबरें आईं कि 15 विमान ही परिचालन में हैं. जबकि DGCA ने 28 विमानों के परिचान की बात कही.

क्या कहना है Jet Airways का

एयरलाइंस का कहना है कि कैश क्राइसिंस की वजह से वह किराये की राशि नहीं चुका पा रही है. उसने कहा है कि संकट हल करने के लिए किए गए उपायों के बारे में उसने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनियों को बताया गया है. बता दें कि दिवालिया प्रक्रिया के तहत SBI के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने लोन के बदले इक्विटी के माध्यम से हिस्सेदारी लेने का फैसला किया है. इसे एयरलाइंस के बोर्ड ने भी मंजूरी दे दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Jet एयरवेज ने दिया पेमेंट का भरोसा, IOC ने शुरू की तेल सप्लाई

Go to Top