सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की अनुमति दे दी है. लेकिन इसके लिए कार्ति को कोर्ट की रजिस्ट्री में 10 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे. कार्ति ने 10 से 26 फरवरी और फिर 23 से 31 मार्च के बीच विदेश जाने की अनुमति मांगी थी. पीठ ने कार्ति से 10 करोड़ रुपये जमा कराने के अलावा लिखित में यह देने को कहा है कि वह वापस आएंगे और जांच में सहयोग करेंगे. एयरसेल-मैक्सिस मामला: SC ने कार्ति चिदंबरम को दी विदेश जाने की इजाजत, लेकिन 10 करोड़ जमा कराने की रखी शर्त - The Financial Express
सर्वाधिक पढ़ी गईं

एयरसेल-मैक्सिस मामला: SC ने कार्ति चिदंबरम को दी विदेश जाने की इजाजत, लेकिन 10 करोड़ जमा कराने की रखी शर्त

कार्ति ने 10 से 26 फरवरी और फिर 23 से 31 मार्च के बीच विदेश जाने की अनुमति मांगी थी.

Updated: Jan 30, 2019 2:16 PM
karti chidambaram may go abroad but on this condition supreme courtपीठ ने कार्ति से 10 करोड़ रुपये जमा कराने के अलावा लिखित में यह देने को कहा है कि वह वापस आएंगे और जांच में सहयोग करेंगे. (PTI)

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की अनुमति दे दी है. लेकिन इसके लिए कार्ति को कोर्ट की रजिस्ट्री में 10 करोड़ रुपये जमा कराने होंगे. कार्ति चिदंबरम ने 10 से 26 फरवरी और फिर 23 से 31 मार्च के बीच विदेश जाने की अनुमति मांगी थी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ ने कार्ति से 10 करोड़ रुपये जमा कराने के अलावा लिखित में यह देने को कहा है कि वह वापस आएंगे और जांच में सहयोग करेंगे.

तय तारीखों पर ईडी के समक्ष पेश होने का भी निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति से INX मीडिया और एयरसेल मैक्सिस मामलों में पूछताछ के लिए 5, 6, 7 और 12 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया और कहा कि वह कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करें. पीठ ने कार्ति से कहा कि आपको 10 से 26 फरवरी के बीच जहां जाना हो, वहां जाएं लेकिन पूछताछ में सहयोग जरूर करें.

ये भी पढ़ें- मोदी ने चला ये दांव तो 2019 में दोबारा बन सकते हैं PM, चीन ऐसे करेगा मदद

कार्ति इसलिए जाना चाहते हैं विदेश

सुप्रीम कोर्ट की यह पीठ कार्ति चिदंबरम की उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्होंने टोटस टेनिस लिमिटेड कंपनी द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस, स्पेन, जर्मनी और ब्रिटेन की यात्रा करने की अनुमति मांगी थी. टोटस टेनिस लिमिटेड का कार्यालय ब्रिटेन में रजिस्टर्ड है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. एयरसेल-मैक्सिस मामला: SC ने कार्ति चिदंबरम को दी विदेश जाने की इजाजत, लेकिन 10 करोड़ जमा कराने की रखी शर्त

Go to Top