मुख्य समाचार:

फ्रांस सरकार इस साल गोवा में कर सकती है इन्वेस्टमेंट कानक्लेव, कई अहम समझौतों की उम्मीद

अक्टूबर में फ्रांसीसी कंपनियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंवेस्टमेंट कॉनक्लेव होगा.

May 4, 2019 3:12 PM
investment conclave, france, goa, fdi in goa, goa investment, france investment conclave, investment conclave in nagpur, निवेश के अवसरों की तलाश होगी.

फ्रांसीसी सरकार गोवा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने को लेकर अपने यहां की कंपनियों को प्रोत्साहित करने के लिये इस साल अक्टूबर में एक Investment Conclave आयोजित करने की योजना बना रही है. मुंबई में फ्रांस की महावाणिज्यदूत सोनिया बारब्री ने शुक्रवार को यहां कहा कि इस संबंध में जल्दी ही एक प्रस्ताव गोवा सरकार को सौंपा जाएगा.

इस तरह का पहला इंवेस्टमेंट कॉनक्लेव पिछले साल नागपुर में आयोजित हुआ था जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी भाग लिया था. सोनिया बारब्री ने कहा, ‘‘उस संगोष्ठी में फ्रांस और भारत की कंपनियों के बीच कई समझौतों और आशय पत्रों पर हस्ताक्षर किये गये थे. हम अब गोवा में फ्रांस से निवेश लाने की कोशिश करेंगे.’’

Investment Conclave में निवेश के अवसरों की होगी तलाश

बारब्री ने कहा कि फ्रैंको गोवा इंवेस्टमेंट कॉनक्लेव में हरित समुद्री क्षेत्र, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा, चिकित्सकीय उपकरण तथा कूड़ा प्रबंधन में निवेश के अवसर खोजे जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘फ्रांस में हमारे पास कुछ कंपनियां हैं जिनके पास पर्यावरण को नुकसान पहुंचाये बिना टिकाउ समुद्री क्षेत्र विकसित करने की क्षमता है.’’ बारब्री यहां भारत और फ्रांस के नौसैनिक अभ्यास वरुण को देखने के लिये आयी हुई थीं. उन्होंने गुरुवार को गोवा के मुख्य सचिव परिमल राय से मुलाकात की और गोवा में फ्रांस के निवेश हितों पर चर्चा की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. फ्रांस सरकार इस साल गोवा में कर सकती है इन्वेस्टमेंट कानक्लेव, कई अहम समझौतों की उम्मीद

Go to Top