मुख्य समाचार:

आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, बचाव दल की अगुवाई कर रहे नौसेना के एक अधिकारी की मौत

आईएनएस विक्रमादित्य में आग लगने की घटना शुक्रवार सुबह उस वक्त हुई जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था.

April 26, 2019 5:25 PM
ins, ins vikramaditya, navel officer dead, navel officer, navel officer ins vikramaditya, ins vikramaditya navcel officer dead, ins vikramaditya fire, आईएनएस विक्रमादित्य, नौसेना, नौसेना अधिकारी, डीएस चौहानआग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में शुक्रवार को लगी आग को बुझाने की कोशिशों में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई. आईएनएस विक्रमादित्य में आग लगने की घटना शुक्रवार सुबह उस वक्त हुई जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था. एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद पोत के चालक दल ने तुरंत कोशिशें जारी की और आग को नियंत्रित किया, जिससे इसकी लड़ाकू क्षमता को कोई गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा.

आग लगने की घटना की जांच के आदेश जारी

नौसेना ने कहा कि लेफ्टिनेंट कोमोडोर डीएस चौहान की अगुवाई में आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन आग की लपटों और धुएं के कारण चौहान बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत इलाज के लिए कारवार स्थित नौसैनिक अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. घटना किन वजहों से और किन परिस्थितियों में हुई, इस बात की जांच के लिए एक ‘बोर्ड ऑफ एंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग, बचाव दल की अगुवाई कर रहे नौसेना के एक अधिकारी की मौत

Go to Top