सर्वाधिक पढ़ी गईं

IT Portal की खामियों पर Infosys की सफाई, इस हफ्ते ठीक करने का किया वादा, वित्त मंत्री सीतारमण ने जताई थी नाराजगी

Infosys ने कहा है कि उनकी टीम समस्याओं के समाधान में लगी है और इसी हफ्ते सिस्टम स्टेबल होने की उम्मीद है. इंफोसिस को साल 2019 में सरकार ने नेक्स्ट जेनरेशन इनकम टैक्स फाइलिंग सिस्टम डेवलप करने का काम सौंपा था.

Updated: Jun 09, 2021 6:10 PM
infosys says on technical glitches in IT portal says it expects to stabilise during this weekआईटी कंपनी इंफोसिस ने कहा है कि वह इस हफ्ते में सिस्टम के स्थायी होने की उम्मीद है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इनकम टैक्स विभाग की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट पर तकनीकी दिक्कतों को लेकर ट्वीट किया था और उसमें इंफोसिस कंपनी और नंदन निलेकणि को टैग किया था. अब आईटी कंपनी इंफोसिस ने कहा है कि उन्हें इस हफ्ते में सिस्टम के स्टेबल होने की उम्मीद है.

सीतारमण ने मंगलवार को इंफोसिस और उसके चेयरमैन नंदन निलेकणि से इनकम टैक्स विभाग की नई ई-फाइलिंग वेबसाइट में आ रही तकनीकी दिक्कतों को ठीक करने के लिए कहा था. यूजर्स ने उनकी ट्विटर टाइमलाइन पर शिकायतें डाली थीं.

इंफोसिस को साल 2019 में मिला था कॉन्ट्रैक्ट

इंफोसिस ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि उनकी टीम तकनीकी मामलों का समाधान करने के लिए आगे बढ़ रही हैं. वे इस हफ्ते के दौरान सिस्टम के स्थिर होने की उम्मीद करते हैं. इंफोसिस को साल 2019 में नेक्स्ट जनरेशन इनकम टैक्स फाइलिंग सिस्टम को डेवलप करने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था, जिससे रिटर्न के लिए प्रोसेसिंग टाइम 63 दिनों से घटकर एक दिन होने और रिफंड जल्दी मिलने में मदद मिलेगी. पोर्टल सोमवार शाम को लाइव हुआ था.

जब सीतारमण ने मंगलवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर नए पोर्टल के लॉन्च होने का एलान किया, उनकी टाइमलाइन यूजर्स की शिकायतों से भर गई. उन्होंने कहा कि वे अपनी टाइमलाइन में शिकायतें और खामियां देख रही हैं. उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन निलेकणि हमारे टैक्सपेयर्स को सर्विस की गुणवत्ता के मामले में निराश नहीं करेंगे. इस ट्वीट के रिप्लाई में निलेकणि ने कहा कि पहले दिन कुछ तकनीकी मामले सामने आए हैं और इंफोसिस उनका समाधान करने के लिए काम कर रही है.

Covid Vaccine Pricing: निजी अस्पतालों में टीके की कीमतों पर उठे सवाल, कांग्रेस ने पूछा, देशी वैक्सीन इंपोर्टेड से भी महंगी क्यों?

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. IT Portal की खामियों पर Infosys की सफाई, इस हफ्ते ठीक करने का किया वादा, वित्त मंत्री सीतारमण ने जताई थी नाराजगी
Tags:Infosys

Go to Top