सर्वाधिक पढ़ी गईं

Indigo संभालेगी आपके सामान को घर से डेस्टिनेशन तक पहुंचाने का जिम्मा, इन शहरों में हो गई है शुरुआत

हवाई यात्रियों को अब अपना लगेज घर से लेकर एयरपोर्ट तक जाने या अपने डेस्टिनेशन तक ले जाने की चिंता नहीं करनी होगी क्योंकि इसे एयरलाइन कंपनी डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगी.

Updated: Apr 03, 2021 6:55 PM
IndiGo offers door-to-door baggage transfer service named 6EBagport in these cities in collaboration with carterxइंडियो की इस सुविधा का लाभ यात्री अपनी फ्लाइट के उड़ान भरने से 24 घंटे पहले तक उठा सकते हैं. (Image- Indigo)

हवाई यात्रियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. उन्हें अब अपना लगेज घर से लेकर एयरपोर्ट तक जाने या अपने डेस्टिनेशन तक ले जाने की चिंता नहीं करनी होगी क्योंकि इसे एयरलाइन कंपनी आपके डेस्टिनेशन तक पहुंचाएगी. सस्ते में हवाई सेवा उपलब्ध कराने वाली एयरलाइन कंपनी Indigo ने अपने यात्रियों के लिए डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस शुरू करने का एलान किया है. विमानन कंपनी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. लगेज डिलीवरी सेवा उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने CarterPorter के साथ साझेदारी किया है. बैगेज ट्रांसफर सर्विस ‘6EBagport’ को अभी दिल्ली और हैदराबाद में शुरू किया गया है. इस सेवा के तहत लगेज को यात्रियों को घर से पिक किया जाता है और फिर उनके डेस्टिनेशंस तक पहुंचाया जाता है. यात्री अपने बैगेज को ट्रैक भी कर सकते हैं यानी कि उन्हें पल-पल अपने लगेज की जानकारी महज क्लिक्स पर उपलब्ध रहेगी. इंडिगो जल्द ही यह सुविधा मुंबई और बंगलूरु में भी उपलब्ध कराएगी.

डिपार्चर से 24 घंटे पहले तक उठा सकते हैं फायदा

विमानन कंपनी द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक इस सुविधा का लाभ यात्री अपनी फ्लाइट के उड़ान भरने से 24 घंटे पहले तक उठा सकते हैं और एराइवल पर कभी भी उठा सकते हैं. ट्रैकिंग फैसिलिटी के जरिए यात्री पहले डेस्टिनेशन से लेकर अंतिम तक अपने बैगेज का लोकेशन जान सकते हैं. इस सुविधा के लिए यात्रियों के एक तरफ के लिए न्यूनतम 630 रुपये का शुल्क वहन करना होगा. विमान कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रति बैगेज के कंटेंट्स व कंटेनर के लिए 5 हजार रुपये का सर्विस इंश्योरेंस भी रहेगा.

300 रुपये से कम रिचार्ज पर यह कंपनी दे रही Amazon Prime का एक्सेस, बिना मेडिकल टेस्ट 4 लाख का लाईफ इंश्योरेंस कवर भी

एक बुकिंग के तहत अधिकतम दो बैग अलाउड

वेबसाइट 6ebagport.carterporter.in पर दी गई जानकारी के मुताबिक एक पीएनआर (पैसेंजर नेम रिकॉर्ड) पर कई ऑर्डर्स हो सकते हैं. हालांकि एक पेमेंट विंडो के तहत एक बार में अधिकतम 4 बुकिंग ही की जा सकती हैं. कार्टरएक्स सर्विस के तहत एक बुकिंग के तहत अधिकतम दो बैग को ही मंजूरी मिलेगी. डिपार्चर बुकिंग के लिए एक निश्चित सीमा से अधिक वजन और अतिरिक्त बैग चार्जेज एयरलाइन मैंडेंट के मुताबिक देय होंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Indigo संभालेगी आपके सामान को घर से डेस्टिनेशन तक पहुंचाने का जिम्मा, इन शहरों में हो गई है शुरुआत

Go to Top