IndiGo की फ्लाइट पकड़े वाले ध्यान दें, टिकट कैंसिल कराना जेब पर पड़ेगा भारी

इंडिगो ने टिकट कैंसिल कराने के शुल्क में बढ़ोतरी कर दी है.

IndiGo hikes fees for cancellation and changes done
इंडिगो ने टिकट कैंसिल कराने के शुल्क में बढ़ोतरी कर दी है.

किफायती विमानन सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट कैंसिल करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की. यह व्यवस्था यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी.

इंडिगो ने बयान में कहा, “यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा. यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा.”

घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश: 3,500 और 3,000 रुपये होगा. इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये का शुल्क ही लेती थी. यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा.

भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश: 3,500 रुपये और 3,000 रुपये लगेंगे. वहीं, एयरलाइन के अनुसार भारत के साथ साउथ ईस्ट, मिडिल ईस्ट और शेष एशिया क्षेत्र की फ्लाइट उड़ान से तीन दिन पहले कैंसल कराने या बदलाव कराने पर 5000 रुपये फीस देनी होगी.

24 घंटे के भीतर कोई शुल्क नहीं

नागर विमानन मंत्रालय की ओर से इस साल फरवरी में जारी पैसेंजर चार्टर के तहत इंडिगो भी अपने ग्राहकों से घरेलू फ्लाइट पर बुकिंग के 24 घंटे के भीतर टिकट कैंसिल कराने या बदलाव कराने पर कोई चार्ज नहीं लेगी. ये टिकट उड़ान से कम से कम सात दिन पहले बुक किया गया होना चाहिए.  इंडिगो के चीफ कॉमर्शियल अफसर विलियम बुल्टर का कहना है कि हमने गुरुवार मध्य रात्रि से फ्लाइट कैंसिलेशन और बदलाव करने पर शुल्क में बढ़ोतरी कर दी है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News