मुख्य समाचार:

COVID19 Lockdown: कैंसिल टिकटों पर भारतीय रेलवे ने दो माह में दिया 1885 करोड़ का रिफंड

रिफंड 21 मार्च से 31 मई 2020 तक की अवधि के बीच ऑनलाइन मोड से बुक की गईं ट्रेन टिकटों के कैंसिलेशन पर जारी किया गया है.

Updated: Jun 04, 2020 12:15 AM
Indian Railways has refunded Rs 1885 Crores to passengers during the period 21st March 2020 to 31st May, 2020 on cancellation of tickets booked through the online modeImage: PTI

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कैंसिल टिकटों पर यात्रियों को 1885 करोड़ रुपये का रिफंड दिया है. यह रिफंड 21 मार्च से 31 मई 2020 तक की अवधि के बीच ऑनलाइन मोड से बुक की गईं ट्रेन टिकटों के कैंसिलेशन पर जारी किया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन घोषित होने से पहले से यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था.

फंसे हुए श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए रेलवे ने 17 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाना शुरू किया. इसके बाद कुछ अन्य स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ और अब 1 जून से 100 जोड़ी यात्री ट्रेनों का फिर से परिचालन शुरू हुआ है. इतने लंबे वक्त तक बंद ट्रेन परिचालन के दौरान जिन लोगों ने ट्रेन टिकट बुक कराई थी, उन सभी को रिफंड दिए जाने का रेलवे ने आश्वासन दिया था.

साथ ही यह भी कहा था कि कैंसिल हुई ट्रेनों के लिए यात्री अपनी तरफ से टिकट रद्द न करें. अगर व्यक्ति अपनी ओर से टिकट को रद्द करता है, तो उसे कम रिफंड मिलने की संभावना रहती है. रेलवे ने यह भी कहा था कि रिफंड देते वक्त चार्ज की कटौती नहीं की जाएगी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. COVID19 Lockdown: कैंसिल टिकटों पर भारतीय रेलवे ने दो माह में दिया 1885 करोड़ का रिफंड

Go to Top