सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid Guidelines in Train : ट्रेन यात्री ध्यान दें! रेलवे ने बढ़ाई कोविड गाइडलाइंस, स्टेशन पर इन नियमों को तोड़ा तो 500 रुपये का जुर्माना

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रेलवे परिसरों में मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान सितंबर तक के लिए था लेकिन अब इसे और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

Updated: Oct 07, 2021 10:26 PM
भारतीय रेलवे ने कोविड गाइडलाइंस और छह महीने के लिए बढ़ा दी है.

रेलवे ने गुरुवार को कोविड से जुड़ी गाइडलाइंस छह महीने के लिए बढ़ा दी . गाइडलाइंस अगली सूचना तक बढ़ाई गई है.रेल मंत्रालय की अधिसूचना में कहा गया है कि स्टेशन परिसर, रेलवे की इमारतों और ट्रेनों में मास्क न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना लग सकता है. इसके अलावा गाइडलाइंस के दूसरे प्रावधानों के उल्लंघन पर भी जुर्माना लग सकता है.

मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान छह महीने के लिए बढ़ा

इंडियन रेलवे सेवा ने ट्वीट कर कहा है, ” यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे किसी भी राज्य की यात्रा शुरू करने से पहले वहां की हेल्थ एडवाइजरी गाइडलाइंस को पढ़ लें. रेलवे बोर्ड की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रेलवे परिसरों में मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान सितंबर तक के लिए था लेकिन अब इसे और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. ”

Home Loan Balance Transfer: क्या त्योहारी सीजन है लोन ट्रांसफर का बढ़िया मौका? जानिए किन बैंकों में मिल रहा है बेस्ट ऑफर और क्या हैं इसके फायदे

देश में फिलहाल रोजाना संक्रमण के 30 हजार से कम केस

यह अधिसूचना ऐसे समय में जारी की गई है, जब देश में एक दिन में कोविड-19 के 22,431 केस पॉजीटिव पाए गए हैं. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 3,38,94,312 हो गई है. एक्टिव केस की संख्या घट कर 2,44,198, हो गई है. यह पिछले 204 दिनों का सबसे निचला स्तर है. देश में कोविड-19 से अब तक 4,49,856 लोगों की मौत हो गई है. 7 अक्टूबर को सुबह आठ बजे तक 318 नई मौतें हुई थीं. लगातार 13वें दिन कोरोना वायस संक्रमण (प्रति दिन) 30 हजार से कम रहा है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Covid Guidelines in Train : ट्रेन यात्री ध्यान दें! रेलवे ने बढ़ाई कोविड गाइडलाइंस, स्टेशन पर इन नियमों को तोड़ा तो 500 रुपये का जुर्माना

Go to Top